• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश की आशंका, कर्नाटक में Yellow और उत्तराखंड में Red Alert

|

नई दिल्ली। मानसून की वजह से देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है तो वहीं कुछ इलाकों में बाढ़ ने लोगों का जनजीवन प्रभावित कर दिया है, असम की स्थिति इस वक्त काफी चिंताजनक है तो वहीं बिहार में भी मानसूनी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है, उत्तरखंड में रेड अलर्ट जारी है तो वहीं दिल्ली भी लगातार हो रही बारिश से बेहाल हो गई है, ऐसे में अब दक्षिण भारत के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक बारिश ही बारिश

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक बारिश ही बारिश

आईएमडी सेंटर, बेंगलुरु के निदेशक सीएस पाटिल ने कहा है कि अगल दो दिनों में राज्य में भारी बारिश संभव है इसलिए कर्नाटक के शिवमोग्गा, चिकमगलूर, हासन और कोडागु के लिए 23 जुलाई और 24 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह पढ़ें: डिप्रेशन से जूझ रही इस खूबसूरत अभिनेत्री ने FB पर लिखा- मैं ये दुनिया छोड़ रही हूं, मचा हड़कंप

स्काईमेट की चेतावनी

स्काईमेट की चेतावनी

जबकि स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, कर्नाटक, केरल और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, कोंकण गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की आशंका है। नार्थ ईस्ट में भी कुछ इलाकों के लिए Yellow Alert जारी हुआ है।

यहां भी बरसेंगे बादल

तो वहीं जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तर प्रदेश, उत्तरी बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिणी और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

असम, सिक्किम और मिजोरम में हो सकती है भारी बारिश

असम, सिक्किम और मिजोरम में हो सकती है भारी बारिश

आईएमडी ने कहा कि अगले चार दिन असम, सिक्किम और मिजोरम में भारी से भारी बारिश का अनुमान है और इसी वजह से यहां पर अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और असम में अलग-अलग स्थानों पर काफी बारिश हो सकती है, इस दौरान लोगों को बिना जरूरत घर से बाहर निकलने को मना किया गया है।

यह पढ़ें: नए शोध में बड़ा खुलासा, पृथ्वी के नजदीक इस ग्रह पर फटे 37 ज्वालामुखी, नाम है Coronae

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rain & Thunderstorm expected Delhi, Yellow alert in Karnataka, Red Alert in Uttarakhand, see IMD Latest Updates.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X