• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MP के 16 और बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली-NCR में Orange Alert जारी

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली-NCR में बारिश को लेकर Orange Alert जारी किया है, विभाग ने दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल में एक बार फिर से आज भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है, बता दें इन इलाकों में भारी बारिश का दौर कल से जारी है, जिससे लोगों को गर्मी-उमस से राहत मिली है, आसमान में अब भी बादल छाए हुए हैं और अगले कुछ घंटों के दौरान भारी बारिश के पूरे आसार हैं।

    Weather Update: Madhya Pradesh के 16 और Bihar के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | वनइंडिया हिंदी
     एमपी और बिहार में अलर्ट जारी

    एमपी और बिहार में अलर्ट जारी

    मानसून की बारिश को लेकर एमपी और बिहार में भी अलर्ट जारी है, एमपी के 16 जिलों और बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है, एमपी के रीवा, सतना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है तो वहीं बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया और सारण जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

    यह पढ़ें: फिल्मी दुनिया से फिर आई एक बुरी खबर, एक्टर आशुतोष भाकरे ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

    मानसून इस वक्‍त हिमालय के निचले इलाकों के पास है

    मानसून इस वक्‍त हिमालय के निचले इलाकों के पास है

    आईएमडी ने कहा है कि मानसून इस वक्‍त हिमालय के निचले इलाकों के पास है , जो कि आज से दक्षिण की तरफ शिफ्ट होने लगा है, जिसके कारण आज यह दिल्‍ली-एनसीआर के करीब रहेगा और इसके चलते दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी, विभाग ने यह भी कहा कि इस दौरान अरब सागर से दक्षिण और बंगाल की गाड़ी से पूर्व की ओर हवाएं भी चलेंगी।

    दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका

    दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका

    तो वहीं बारिश से दक्षिण भारत भी परेशान है, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश , तेलंगाना और तमिलनाडु में भी भारी बारिश का अलर्ट है, बैंगलोर में सुबह से ही अंधेरा छाया हुआ है, विभाग ने यहां भी अलर्ट जारी किया है, जबकि मध्य प्रदेश, ओडिशा के कुछ भागों में भी तेज बारिश के आसार हैं।

    हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है...

    हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है...

    अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल, सिक्कम, असम. मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और बिहार में मानसून ज्यादा असर दिखा सकता है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, गिलगित बालिस्तान, मुजफ्फराबाद, में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है।

    यह पढ़ें: Rhea Chakraborty Profile: आर्मी ऑफिसर की बेटी है रिया चक्रवर्ती, अंबाला से हुई है पढ़ाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IMD predicts ‘heavy rain’, warns of water-logging, jams in Delhi,Orange Alert in Delhi-NCR, Heavy Rain Expectd in MP and Bihar Today says IMD.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X