• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल में चीन से युद्ध जैसे हालात के चलते लगा राष्ट्रपति शासन

|

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने चौंकाने वाली वजह बतायी है। केंद्र ने कोर्ट में दायर जवाब में कहा है कि राज्य में गंभीर राजनैतिक अस्थिरता है और युद्ध जैसे हालात है।

arunachal pradesh

केंद्र सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि अरुणाचल में चीन की वजह से युद्ध जैसे हालात है और खतरा बना हुआ है, लिहाजा राष्ट्रपति शासन लगाने की संस्तुति दी गयी है।

गौरतलब है कि अरुणाचल में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 27 जनवरी तक केंद्र सरकार से जवाब दायर करने को कहा था। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने जवाब में

राष्ट्रपति को भेजी अपनी 6 रिपोर्ट का हवाला भी दिया है।

कोर्ट में जो एफिडेविट दाखिल किया गया है उसके अनुसार अरुणाचल के एक बड़े हिस्से पर चीन अपना हक जताता आया है जिसके चलते लंबे समय से घुसपैठ की कोशिशे इस इलाके में होती रहती है।

चीन की इन हरकतों की वजह से राज्य में राजनैतिक और आर्थिक हालात अस्थिर हैं, लिहाजा इन परिस्थितियों को देखते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया गया है।

एफीडेविट में राज्य में कानून व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो गयी है। वहीं कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Central government gives Sensational answer in supreme court over Arunachal Pradesh Crisis. Centre says there is war like condition.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X