• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वधावन परिवार ने पूरा किया क्वारंटाइन पीरियड, अब हिरासत में लेगी ED और CBI

|

मुंबई: उद्योगपति और DHFL के प्रमोटर्स कपिल वधावन और उनके परिवार ने क्वारंटाइन पीरियड को पूरा कर लिया है। जिसके बाद अब उन्हें ईडी और सीबीआई हिरासत में ले सकती है। वधावन परिवार के 23 लोग 5 गाड़ियों में सवार होकर 15 दिन पहले महाबलेश्वर पहुंचे थे। जिसके बाद लॉकडाउन तोड़ने के चलते सभी को हिरासत में ले लिया गया था। साथ ही कोरोना के खतरे को देखते हुए उन्हें क्वारंटाइन किया गया था। वधावन परिवार का नाम कई बड़े घोटालों से जुड़ा है, जिसकी उच्चस्तरीय जांच अभी चल रही है।

Wadhawan family

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मामले में बताया कि वधावन परिवार ने क्वारंटाइन पीरियड को पूरा कर लिया है। महाराष्ट्र पुलिस ने ईडी और सीबीआई को इस बारे में जानकारी दे दी है, ताकी वो आकर उन्हें हिरासत में लें। वहीं अगर आज ईडी और सीबीआई ने उन्हें हिरासत में नहीं लिया तो वे महाराष्ट्र पुलिस की हिरासत में रहेंगे। हाउसिंग फाइनेंस की कंपनी DHFL के चेयरमैन कपिल वधावन और कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक धीरज वधावन के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। दोनों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच ईडी कर रही है।

'कोरोना वायरस से भी भयानक महामारी भविष्य में आ सकती हैं'

यस बैंक घोटाले से जुड़ा नाम

सिर्फ पीएमसी बैंक नहीं बल्कि यस बैंक घोटाले से भी वधावन बंधुओं का नाम जुड़ा है। ईडी ने इस मामले की जांच के दौरान धीरज वधावन और कपिल वधावन को समन किया, लेकिन दोनों ईडी के सामने पेश नहीं हुए। ईडी का आरोप है कि DHFL ने कर्ज के लिए यस बैंक के पूर्व निदेशक राणा कपूर के परिवार की कंपनियों को 600 करोड़ रुपए के घूस दिए।

जमानत रद्द करने के लिए याचिका

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील फाइल कर मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में डीएचएफएल के प्रवर्तक कपिल वधावन की जमानत रद्द करने की मांग की है। ईडी ने दलील दी है कि वधावन ने जमानत की शर्तों का कथित तौर पर उल्लंघन किया और कोरोना वायरस संकट के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान महाबलेश्वर की यात्रा की। प्रवर्तन निदेशालय की वकील पूर्णिमा कंथारिया की ओर से दायर याचिका को हाईकोर्ट के न्यायाधीश पी.डी नाइक की बेंच ने स्वीकार कर लिया है और मामले की सुनवाई की अगली तारीख 23 अप्रैल के लिए तय की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wadhawan family is completed quarantine period in maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X