• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2 लोकसभा और 14 विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल को होंगे उप चुनाव

|

नई दिल्‍ली। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के दो संसदीय क्षेत्रों और विभिन्‍न राज्‍यों में 14 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपचुनाव का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि 17 अप्रैल को इन सीटों पर मतदान होगा। इन चुनावों के परिणाम भी पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ यानी कि 2 मई को ही आएंगे।

आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के दो संसदीय क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को होंगे मतदान

जिन दो संसदीय सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें कर्नाटक का बेलगाम और आंध्र प्रदेश का तिरूपति सीट शामिल हैं। इसके अलावा जिन 14 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उप चुनाव होने हैं उनमें गुजरात की 1, झारखंड की 1, कर्नाटक की 2, मध्‍य प्रदेश की 1, महाराष्‍ट्र की 1, मिजोरम की 1,नागालैंड की 1, ओडिशा की 1, राजस्‍थान की 3, तेलंगाना की 1 और उत्तराखंड की 1 सीटें हैं।

चुनाव आयोग ने बताया कि चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 30 मार्च है। वहीं नामांकन वापस लेने की तारीख 3 अप्रैल है। 17 अप्रैल को इन सीटों के लिए वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजों का ऐलान होगा।

राकेश टिकैत का बड़ा बयान- दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को फिर से किया जाएगा ब्लॉकराकेश टिकैत का बड़ा बयान- दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को फिर से किया जाएगा ब्लॉक

English summary
Voting for by-polls to two parliamentary constituencies of Andhra Pradesh and Karnataka and 14 constituencies in various States to be held on 17th April: Election Commission of India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X