• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Vizag Executive Capital YSRCP का एजेंडा, आलाकमान का फरमान, अभियान चलाएं सांसद-विधायक

Vizag Executive Capital बनाना आंध्र प्रदेश की YSRCP सरकार का प्रमुख एजेंडा है। पार्टी आलाकमान ने सांसदों-विधयकों को अभियान चलाने के लिए मुस्तैद किया है। Vizag Executive Capital YSRCP door to door campaign for three capit
Google Oneindia News

Vizag Executive Capital बने इसके लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) ने सांसदों-विधायकों और विधान परिषद् के सदस्यों को अभियान चलाने का निर्देश दिया है। आंध्र प्रदेश की कार्यकारी राजधानी के रूप में विशाखापत्तनम के पक्ष में प्रचार के लिए YSR कांग्रेस नेताओं को पूरे प्रदेश में campaign करने का निर्देश पार्टी आलाकमान की ओर से दिया गया है।

Vizag Executive Capital

रिपोर्ट्स के मुताबिक आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी YSR कांग्रेस के नेता राज्य में three-capital system समझाने के लिए जनता के बीच जाएंगे। खबरों में कहा गया है कि तीन राजधानियों का फायदा समझाने के लिए वाईएसआर सांसद-विधायक सरकारी आउटरीच कार्यक्रम का उपयोग कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश में तीन राजधानियों के फॉर्मूले पर दी हिंदू की रिपोर्ट में लिखा गया, विशाखापत्तनम को आंध्र की कार्यकारी राजधानी बनाने के लिए YSR कांग्रेस अपने विधायकों, सांसदों और एमएलसी को जनता के बीच भेजने और जन समर्थन जुटाने के लिए तैनात कर रही है। नेताओं को डोर-टू-डोर कैंपेन पर भेजा जा रहा है।

कैंपेन में शामिल बोब्बिली विधायक संबांगी वेंकट चीन अप्पला नायडू ने कहा, 1953 में ही उत्तर आंध्र क्षेत्र के साथ अन्याय हुआ था, जब कुरनूल को राज्य की पहली राजधानी बनाया गया था। बाद में 1956 में राजधानी को हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया गया। 2014 में राज्य के विभाजन के बाद विशाखापत्तनम को राजधानी बनाया जाना चाहिए था, लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने अमरावती को नई राजधानी के रूप में प्रस्तावित करके अन्याय किया। उन्होंने कहा कि विशाखापत्तनम सर्वदेशीय संस्कृति के साथ राज्य का सबसे अच्छा शहर है। अब मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी तीन राजधानियों के प्रस्ताव के माध्यम से उस अन्याय को ठीक करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- Kerala Governor AM Khan की दो टूक, विश्वास खो चुके हैं वित्त मंत्री बालगोपाल, कार्रवाई करें मुख्यमंत्री विजयनये भी पढ़ें- Kerala Governor AM Khan की दो टूक, विश्वास खो चुके हैं वित्त मंत्री बालगोपाल, कार्रवाई करें मुख्यमंत्री विजयन

Comments
English summary
YSRCP deploys its lawmakers to campaign for Vizag as executive capital of Andhra Pradesh.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X