• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विवेक तिवारी मर्डर केस: थाने में मौजूद एक पुलिसवाले ने बताई 'अलग कहानी'

|

नई दिल्ली। लखनऊ में एप्पल कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले की जांच कर रही एसआईटी के सामने हर रोज नए तथ्य उभरकर आ रहे हैं। अभी तक एसआईटी के अधिकारी विवेक तिवारी मर्डर केस में मुख्य आरोपी प्रशांत चौधरी, दूसरे आरोपी संदीप कुमार और एकमात्र चश्मदीद गवाह सना खान के बयान दर्ज कर चुके हैं। सोमवार को विवेचक ने घटना वाली रात लखनऊ के गोमतीनगर थाने में मौजूद चार पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए। करीब ढाई घंटे तक चली पूछताछ में इन चारों पुलिसकर्मियों ने अपने बयानों में विस्तार से उस रात का पूरा विवरण बताया।

तीन के बयान एक जैसे, एक के अलग!

तीन के बयान एक जैसे, एक के अलग!

पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एसआईटी के सामने जिन चार पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए गए हैं, वो चारों पुलिसकर्मी घटना वाली रात गोमतीनगर थाने में मौजूद थे। पूछताछ में चारों पुलिसकर्मियों ने विवेक तिवारी को गोली लगने की सूचना मिलने से लेकर, थाने में प्रशांत चौधरी के पहुंचने, वरिष्ठ अधिकारियों के आने, सना खान की तहरीर लिखे जाने और सुबह दोनों आरोपी सिपाहियों की गिरफ्तारी तक का पूरा घटनाक्रम बताया। सूत्रों के मुताबिक चारों सिपाहियों में से तीन के बयान एक जैसे ही थे, लेकिन एक सिपाही ने अपने बयान में कुछ अलग और नई बातें बताईं।

ये भी पढ़ें- विवेक के 'कातिल' प्रशांत का समर्थन करने वालों पर क्या बोलीं पत्नी कल्पना?

अधिकारियों ने राखी मलिक के व्यवहार के बारे में पूछा

अधिकारियों ने राखी मलिक के व्यवहार के बारे में पूछा

सूत्रों का कहना है कि जिस सिपाही ने एसआईटी के सामने तीनों सिपाहियों से अलग बयान दिया, अधिकारियों ने उससे विवेक तिवारी मर्डर केस में मुख्य आरोपी प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी मलिक के व्यवहार के बारे में भी सवाल किए। एसआईटी के अधिकारियों ने उस सिपाही से पूछा कि क्या राखी ने घटना के बाद सना खान से कोई सवाल जवाब किए थे? बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी कुछ और पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जा सकते हैं। इसके अलावा सोमवार को इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कर रहे एसीएम चतुर्थ सलिल पटेल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने घटनास्थल के आसपास मौजूद दुकानदारों के बयान भी दर्ज किए।

दूसरे आरोपी संदीप ने क्या बताया?

दूसरे आरोपी संदीप ने क्या बताया?

आपको बता दें कि इससे पहले एसआईटी के अधिकारियों ने विवेक तिवारी मर्डर केस में दूसरे आरोपी संदीप कुमार के बयान दर्ज किए। संदीप ने एसआईटी अधिकारियों के सामने दिए अपने बयान में कहा कि घटना वाली रात उसने प्रशांत को विवेक की गाड़ी के पास जाने से रोका था। संदीप ने इस मामले में अपने बयान दर्ज कराते हुए बताया कि घटना वाली रात वो दोनों गश्त ड्यूटी पर थे। एसयूवी को देखकर प्रशांत उधर जाने लगा तो संदीप ने उसे मना किया लेकिन वो नहीं माना और गाड़ी के पास चला गया। इसी बीच विवेक तिवारी ने गाड़ी बैक की और वो आगे की ओर भागा, जिससे उसकी गाड़ी बाइक से टकरा गई। संदीप ने बताया कि उसने प्रशांत को पिस्टल निकालने से भी मना किया, लेकिन उसने पिस्टल निकाल ली। विवेक ने जब दोबारा गाड़ी बैक की तो प्रशांत ने गोली चला दी।

प्रशांत की पत्नी राखी ने की पुलिसकर्मियों से अपील

प्रशांत की पत्नी राखी ने की पुलिसकर्मियों से अपील

वहीं, सोमवार को मुख्य आरोपी प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी मलिक ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो संदेश के जरिए यूपी पुलिस के सिपाहियों से विरोध रोकने की अपील की। राखी ने वीडियों मे कहा, 'यूपी पुलिस के सभी सिपाहियों और कर्मचारियों से मेरी अपील है कि कृप्या अनुशासन में रहकर अपने कर्तव्य का पालन करें। पुलिस विभाग अनुशासन पर ही कायम है, उसे बनाए रखें। इस मामले में जो भी जांच चल रही है, मुझे उसपर पूरी तरह विश्वास है। आप सभी लोगों से अपील है कि जो भी विरोध कर रहे हैं, उसे तुरंत बंद कर दें और मर्यादा में रहकर अपने कर्तव्य का पालन करें। किसी के बहकावे में ना ही मैं आ रही हूं और ना ही आप आएं।'

ये भी पढ़ें- वो चार बड़े खुलासे, जो विवेक के 'कातिल' प्रशांत चौधरी ने SIT के सामने किए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vivek Tiwari Murder Case: SIT Records Statement of Four Policemen About Lucknow Case.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X