• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: जामिया हिंसा के कई वीडियो आए सामने, खुलेंगे उपद्रव के राज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कानून के खिलाफ जामिया विवि में हिंसा देखने को मिली थी। जिसके बाद इस हिंसा में कई स्टूडेंट घायल हो गए थे और कई स्टूडेंट गंभीर रूप से घायल हुए थे। यूनिवर्सिटी से शुरू हुई हिंसा के पहले दिन कुछ उपद्रवी सड़क किनारे खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालकर गाड़ियों में आग लगा रहे थे। अब इस हिंसा के कई वीडियो सामने आए हैं।

Visuals protesters setting a DTC bus on fire jamia citizenship amendment act violence

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी तीन वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से उपद्रवी तत्वों ने एक मोटरसाइकल और बस को आग के हवाले कर दिया। बीते 15 दिसंबर को हुए प्रदर्शन के यह वीडियो आंदोलन का हिंसक चेहरा सामने लाते हैं। एक वीडियो में दिख रहा है कि, उपद्रवी तत्व एक मोटरसाइकल से पेट्रोल निकालते हैं। इसी दौरान कुछ और उपद्रवियों ने पेट्रोल निकालने वाले शख्स की मदद की, जिसके बाद बाइक से पेट्रोल निकालने वाला एक शख्स पैदल चलकर पास में खड़ी DTC बस में दाखिल होते नजर आ रहा है। जिसके बाद बस में आग लगा देते हैं।

वहीं एक अन्य वीडियो में दिख रहा कि, मथुरा रोड से माता मंदिर रोड़ NFC की तरफ भारी भीड़ पुलिस पर पथराव करते हुए भागती नजर आ रही थी। इस दौरान उपद्रवी छिप-छिपकर पत्थरबाजी कर रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे के दूसरे फुटेज में 15 दिसंबर के दिन 4 बजकर 30 मिनट पर NFC की माता मंदिर रोड पर उपद्रवियों की भारी-भीड़ पुलिस फोर्स पर पथराव करते हुए भाग रहे हैं। हिंसक पत्थरबाज क़ानून व्यवस्था को हाथ लेकर पुलिस फोर्स पर हमला करते हैं।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के अलावा आसपास के लोगों के भी शामिल होने की बात कही थी। बता दें कि जामिया यूनिवर्सिटी और जामिया नगर में हुए प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस पर बर्बरता दिखाने का आरोप लगा था। जामिया हिंसा मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की टीम इस मामले पर जांच कर रही है।

मुंबई: विले पार्ले इलाके की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, मौके पर दमकल की 7-8 गाड़ियांमुंबई: विले पार्ले इलाके की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, मौके पर दमकल की 7-8 गाड़ियां

English summary
Visuals protesters setting a DTC bus on fire jamia citizenship amendment act violence
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X