• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारी बारिश में ताज के कर्मचारी ने शेयर किया अवारा कुत्ते संग छाता, रतन टाटा ने कही दिल छू लेने वाली बात

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 सितंबर। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें ताजपैलेस का एक कर्मचारी भरी बारिश में एक आवारा कुत्ते को पनाह देता दिख रहा है। खास बात ये है कि वो व्यक्ति तब तक ताज पैलेस के सामने सड़क पर छाता लेकर खड़े रहता है, जब तक बारिश होती रहती है। इस तस्वीर के वायरल होने पर जहां लोग उस कर्मचारी की दयालुता की तारीफ कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर अब इस कर्मचारी की तारीफ उद्योगपति रतन टाटा ने भी की है। उन्होंने इसके साथ ही एक बड़ा ही खूबसूरत संदेश भी पोस्ट किया है।

रतन टाटा ने कही दिल छू लेने वाली बात

रतन टाटा ने कही दिल छू लेने वाली बात

उन्होंने लिखा है कि 'इस मानसून में आवारा कुत्ते के साथ छाते को शेयर करना ना केवल ताज के कर्मचारी के दया की भावना को व्यक्त करता है बल्कि आवारा कुत्तों की मदद करने की एक पहल को भी दर्शाता है। मुंबई की भागदौड़ में कैद एक दिल को छू लेने वाला पल। इस तरह की कोशिश और पहल आवारा जानवरों के लिए एक लंबा रास्ता तय करते है'।

यह पढ़ें: 'साइन लैंग्वेज डिक्शनरी' में शामिल हुआ शाहरुख खान का नाम, जानिए इसके बारे में विस्तार सेयह पढ़ें: 'साइन लैंग्वेज डिक्शनरी' में शामिल हुआ शाहरुख खान का नाम, जानिए इसके बारे में विस्तार से

ताज के कर्मचारी के साथ-साथ रतन टाटा की भी तारीफ

ताज के कर्मचारी के साथ-साथ रतन टाटा की भी तारीफ

रतन टाटा का भी ये संदेश अब वायरल हो रहा है और लोग इस पर कमेंट कर रहे हैं। मालूम हो कि अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं। अब लोग ताज के कर्मचारी के साथ-साथ रतन टाटा की भी तारीफ कर रहे हैं। कुछ लोगों ने तो उन्हें गोल्डन हार्ट वाला व्यक्ति कहा है। बता दें कि वो अक्सर अपने कर्मचारियों के लिए कुछ ना कुछ अच्छा लिखते या बोलते रहते हैं। मालूम हो कि ताज महल पैलेस टाटा ग्रुप का हिस्सा है।

क्लिक करें:बुढ़ापे में कैसे यंग दिखते हैं मलाइका और अनिल कपूर, जानिए फिटनेस का राज

जानिए कौन हैं रतन टाटा?

जानिए कौन हैं रतन टाटा?

आपको बता दें कि रतन टाटा का पूरा नाम रतन नवल टाटा है। 28 दिसंबर 1937 को जन्मे रतन टाटा साल 1990 से 2012 तक टाटा समूह के अध्यक्ष भी थे, और फिर वो अक्टूबर 2016 से फरवरी 2017 तक अंतरिम अध्यक्ष के रूप में भी उन्होंने काम किया है। वह भारत के दो सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण (2008) और पद्म भूषण (2000) से सम्मानित किए जा चुके हैं। रतन टाटा के पिता का नाम नवल टाटा थे, जिन्हें नवाजबाई और रतनजी टाटा ने गोद लिया था। नवल टाटा ने सूनू से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे थे। उन्होंने छोटे बेटे का नाम जिमी रखा और बड़े का नाम रतन रखा।

रतन टाटा अविवाहित हैं

रतन टाटा अविवाहित हैं

साल 1940 में नवल टाटा और सुनू के बीच तलाक हो गया और इस तलाक के करीब दस साल बाद नवल टाटा ने स्विस नागरिक सिमोन से शादी की। जिनके बेटे का नाम नोएल टाटा है। नोएल टाटा टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन के अध्यक्ष हैं। रतन टाटा कुलाबा, मुंबई में रहते हैं और अविवाहित हैं। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले रतन टाटा अक्सर अपनी पोस्ट से लोगों को इंप्रेस कर देते हैं।

English summary
Industrialist Ratan Tata Impressed with Taj Employee Who Shared Umbrella With Stray Dog, see his post here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X