• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने को लेकर श्रीनगर में हिंसक झड़पें, पुलिस से भिड़े यासीन समर्थक

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 25 मई: कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को टेरर फंडिंग के एक केस में बुधवार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। इस मामले में दोषी पाए गए यासीन मलिक के लिए एनआईए ने फांसी की सजा की मांग की थी। वहीं यसीम मलिक को सजा सुनाए जाने से पहले श्रीनगर में झड़पें हुईं।

yasim

श्रीनगर के मैसूमा इलाके में कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक के समर्थकों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बीच झड़प हो गई। मलिक की सजा से पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मलिक के लिए मौत की सजा की मांग की थी। उसे जो न्यूनतम सजा आजीवन कारावास दे दी गई। दिल्ली की एक अदालत जल्द ही मामले में उम्रकैद का फैसला सुनाया। फैसले से पहले, श्रीनगर के मैसूमा और डाउनटाउन इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है।

इस महीने की शुरुआत में, यासीन मलिक ने टेरर फंडिंग मामले में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत सभी आरोपों को स्वीकार किया था। मलिक ने कथित तौर पर अदालत को बताया कि वह धारा 16 (आतंकवादी अधिनियम) और धारा 17 (आतंकवादी कृत्यों के लिए धन जुटाने) सहित अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों का मुकाबला नहीं कर रहे हैं।

Profile: कौन है धरती की जन्नत में नफरत की आग सुलगाने वाला आतंकी यासीन मलिक, जिसे हुई उम्रकैद?Profile: कौन है धरती की जन्नत में नफरत की आग सुलगाने वाला आतंकी यासीन मलिक, जिसे हुई उम्रकैद?

मलिक पर यूएपीए की धारा 18 (आतंकवादी कृत्य करने की साजिश), और 20 (आतंकवादी गिरोह या संगठन का सदस्य होने) और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 124-ए (देशद्रोह) का आरोप लगाया गया था। 19 मई को, विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने उन्हें दोषी ठहराया और वाई (एनआईए) अधिकारियों को उनकी वित्तीय स्थिति का आकलन करने का निर्देश दिया ताकि जुर्माना की राशि निर्धारित की जा सके।

टेरर फंडिंग केस में NIA कोर्ट ने यासीन मलिक को सुनाई उम्रकैद की सजाटेरर फंडिंग केस में NIA कोर्ट ने यासीन मलिक को सुनाई उम्रकैद की सजा

Comments
English summary
Violent clashes in Srinagar over sentence of Yasin Malik, Yasin supporters clash with police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X