• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट में दिल्ली पुलिस की ये अफसर बनीं मददगार, पाक शरणार्थियों को खिला रही खाना

|

नई दिल्ली। इस समय जब देश कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन झेलने को मजबूर है उसी दौरान कई ऐसे लोग भी सामने आए हैं जिन्होंने इंसानियत की नई मिशाल पेश की है। देश में लॉकडाउन की वजह से सब कुछ बंद है और प्रतिदिन दिहाड़ी मजदूरी कर के पेट पालने वाले लोगों के लिए रोटी का इंतजाम करना बड़ी चुनौती बन गया है। हालांकि केंद्र सरकार ने कई राहत पैकजों का ऐलान किया है लेकिन जरूरत मंद लोगों के पास पहुंचने में समय लग गया है। ऐसे में कुछ पुलिस वाले और उनकी टीमों ने गरीब व भूखे लोगों को खाने खिलाने का जिम्मा लिया है।

दिल्ली पुलिस की अधिकारी ने ली जिम्मेदारी

दिल्ली पुलिस की अधिकारी ने ली जिम्मेदारी

दिल्ली नॉर्थ वेस्ट की डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डीसीपी) विजयंत आर्य और उनकी टीम ने मजलिस पार्क में एक कैंप में रह रहे पाकिस्तान से आए शरणार्थियों को 21 दिन की लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक सामान उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली है। एएनआई से बात करते हुए विजयंत आर्य ने बताया कि यहां मजलिस पार्क में इस शरणार्थी शिविर में लगभग 280 परिवार हैं। लॉकडाउन के कारण उनकी आजीविका के लिए समस्या उत्पन्न हो गई है, ऐसे में हमने लॉकडाउन अवधि के 21 दिनों के दौरान इस शिविर के लोगों की जिम्मेदारी ली है। हम यहां रह रहे शरणार्थियों भोजन और दवा सहित आवश्यक वस्तुएं प्रदान कर रहे हैं।

लॉकडाउन की वजह से नहीं मिल रहा काम

विजयंत आर्य बताती हैं कि कोविद -19 का मुकाबला करने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा और जरूरतमंदों की मदद करना एक सामूहिक जिम्मेदारी है। शिविर में रहने वाले शरणार्थियों में से एक नेहरू लाल ने कहा, 'हम पाकिस्तान के सिंध से आए हैं, यहां लगभग 280 परिवार रहता है। लॉकडाउन की वजह से हम काम के लिए बाहर जाने में सक्षम नहीं हैं। दिल्ली पुलिस हमें मास्क और राशन मुहैया कराती है, उन्होंने ने हमें भरोसा दिलाया है कि वह हमें लॉकडाउन अवधि में भोजन देंगे। हम इसके लिए दिल्ली पुलिस को धन्यवाद देते हैं।

25 मार्च को पीएम मोदी ने की थी घोषणा

25 मार्च को पीएम मोदी ने की थी घोषणा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 904 हो गई है। इस महामारी ने देशभर में 20 लोगों की जान भी ली है। दुनियाभर में वायरस के कारण 24,089 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या पांच लाख के आंकड़ा को पार कर चुकी है।

Coronavirus: अमेरिका में मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार, इस संख्‍या तक पहुंचने वाला दुनिया का पहला देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vijayanta Arya became helpful in Corona crisis feeding food to Pakistani refugees
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X