• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: विजय माल्या ने कहा- 'बेजोड़ है भारत का लॉकडाउन', वित्त मंत्री सीतारमण से मांगी ये मदद

|

लंदन। शराब कारोबारी विजय माल्‍या जो इस समय भारत से भाग कर यूनाइटेड किंगडम (यूके) में रह रहे हैं, उन्‍होंने लंदन में अपने घर से देश में लॉकडाउन की तारीफ की है। माल्‍या को भगोड़ा साबित किया जा चुका है। उन्‍होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने जो कुछ भी किया है वह बिल्‍कुल ही अकल्‍पनीय है। माल्‍या ने इसके साथ ही कह है कि सरकार उनकी कंपनी के कर्मियों की मदद करे।

    Coronavirus : Vijay Mallya ने बकाया चुकाने की पेशकश, Finance Minister से मांगी मदद | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    यह भी पढ़ें- अमेरिका में कोरोना वायरस से 3,000 से ज्‍यादा की मौत

    भारत सरकार का कदम अकल्‍पनीय

    भारत सरकार का कदम अकल्‍पनीय

    माल्‍या ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा कि भारत सरकार ने जो कदम उठाया है वह उसका सम्‍मान करते हैं। माल्‍या के मुताबिक उनकी सभी कंपनियों के ऑपरेशंस बंद हो गए हैं और हर तरह की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग भी बंद है। कंपनियों की तरफ से इंप्‍लॉयीज को घर नहीं भेजा जा रहा है और कुछ पेमेंट भी नहीं हो रहा है। माल्‍या ने इसके साथ ही मोदी सरकार से मदद की मांग की। माल्‍या ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि वह भारतीय बैंकों को किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लिया गया कर्ज 100 प्रतिशत अदा करना चाहते हैं।

    'वित्‍त मंत्री सुनेंगी मेरी बात'

    माल्‍या ने लिखा, 'मैं बार-बार पेशकश की है कि बैंको से किंगफिशर एयरलाइंस (केएफए) के लिए जो उधार लिया था उसकी 100 प्रतिशत अदायगी के लिए तैयार हूं। न ही बैंक यह पैसा लेना चाहती है और न ही ईडी उनकी संपत्तियों को रिहा करना चाहती है जो उसके बैंक की तरफ से किया है।' इसके बाद उन्‍होंने लिखा, 'मैं चाहता हूं कि वित्‍त मंत्री संकट की स्थिति में मेरी बात सुनेंगी।'

    9,000 करोड़ रुपए माल्‍या पर बकाया!

    64 वर्षीय माल्‍या किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व बॉस रह चुके हैं। वह देश में धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में वांछित हैं। उन पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए बकाया है। माल्‍या को अप्रैल 2017 में गिरफ्तार किया गया था और इसके बाद उन्‍हें जमानत मिल गई थी। उस समय माल्‍या ने 650,000 पौंड का बॉन्‍ड भरा था और साथ ही लंदन की कोर्ट ने उनके ट्रैवल को भी बैन कर दिया था। हालांकि माल्‍या ने इसके विरोध में भी अर्जी दायर की थी।

    यूके में हो चुकी हैं 1408 लोगों की मौत

    यूके में हो चुकी हैं 1408 लोगों की मौत

    पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस के 785,777 और महामारी ने अब तक 37,815 लोगों की जान ले ली है। अगर बात यूके की करें तो यहां पर अब तक 22,141 मामले सामने आए हैं और 1408 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रिंस चार्ल्‍स से लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री भी इस वायरस की चपेट में हैं। यूके के एक टॉप स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने सीएनएन को बताया है कि देश में लॉकडाउन को छह माह तक के लिए बढ़ाया जा सकता है।

    पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Vijay Mallya supports Coronavirus pandemic lockdown in India from UK.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X