• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विजय माल्या की 5,600 करोड़ की संपत्ति को नीलाम करेंगे बैंक, पीएमएलए कोर्ट ने दी मंजूरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 जून: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाला कंसोर्टियम भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की करीब 5,600 करोड़ रुपए की संपत्ति को नीलाम करेगा। पीएमएलए कोर्ट ने बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा का लोन देकर विदेश भागे माल्या की संपत्तियों को नीलाम करने की इजाजत बैंकों को दे दी है। पंजाब नेशनल बैंक के एमडी मल्लिकार्जुन राव ने पीएमएलए कोर्ट के फैसले के बारे में जानकारी दी है।

 Vijay Mallya 5600 crore properties to be auctioned PMLA court given nod to sell assets PNB

पीएमएलए कोर्ट ने भगोड़े कारोबारी ने विजय माल्या की 5,600 करोड़ की संपत्ति को बैंकों को सौंपने का आदेश दिया है, जो अबतक प्रवर्तन निदेशालय के पास थी। कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब नेशनल बैंक के एमडी मल्लिकार्जुन राव ने कहा कि बैंक अब इस संपत्ति को बेचेंगे। इससे पहले कोर्ट ने 24 मई को 4233 करोड़ और एक जून को 1411 करोड़ की प्रॉपर्टी बैंकों को देने का आदेश दिया था।

एसबीआई की अगुवाई वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने विजय माल्या को 9,000 करोड़ से ज्यादा का लोन दिया था, जिसे उनकी ओर से चुकाया नहीं है और अब वो विदेश में रह रहे हैं। माल्या के खिलाफ देश के कई कोर्ट में मामला चल रहा है और अदालत उनको भगौड़ा घोषित कर चुकी है। अब कर्ज की रिकवरी के लिए बैंकों की ओर से उसकी संपत्ति को बेचा जाएगा।

दिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन बेस पर खुलेंगे बाजार, मेट्रो भी शुरू होगी: केजरीवालदिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन बेस पर खुलेंगे बाजार, मेट्रो भी शुरू होगी: केजरीवाल

बता दें कि विजय माल्या भारत से जाने के बाद लंदन में रह रहे हैं। विजय माल्या को भारत लाने के लिए भारत सरकार की ओर से कई कोशिशें भी की गई हैं, जिनमें कामयाबी नहीं मिल सकी। विजय माल्या को भारत लाने का मामला वहां के कोर्ट में काफी दिन से चल रहा है।

English summary
Vijay Mallya 5600 crore properties to be auctioned PMLA court given nod to sell assets PNB
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X