• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: स्टेशन पर खाना रखा देख भूखे-प्यासे प्रवासी श्रमिकों ने मचाई लूट, प्रशसान दिखा लाचार

|

भोपाल। कोरोना महामारी के चलते देश में लागू लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूर मीलों दूर पैदल चलकर या फिर ट्रेनों से अपने गांव की ओर पलायन कर रहे हैं। इसी बीच श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौट रहे मजदूरों का खाना लूटने का एक वीडियो सामने आया है। घटना मध्य प्रदेश के इटारसी स्टेशन की है। जहां रविवार को श्रमिकों ने स्टेशन पर की गई खाना कई थी, लेकिन भूखे मजदूरों पर इंतजार नहीं हुआ और वे खाने पर टूट पड़े।

    Madhya Pradesh: Shramik Special Train से पहुंचे Workers ने की छीनाझपटी, Viral Video | वनइंडिया हिंदी
     मध्‍य प्रदेश के इटारसी की घटना

    मध्‍य प्रदेश के इटारसी की घटना

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1869 श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस रविवार सुबह करीब 8:05 बजे मध्‍य प्रदेश के इटारसी जंक्‍शन पहुंची। ट्रेन में सवार प्रवासी मजदूरों को देने के लिए स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक ट्रॉली में ब्रेड के पैकेट रखे थे। इस बीच करीब तीन बोगियों से यात्री इस खाने के पैकेट देखकर नीचे उतरे। खाने का सामान देखकर कुछ यात्री ट्रेन की बोगी से निकलकर ट्रॉली के पास पहुंचने की कोशिश करने लगे। तब ही वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड ने उन्हें वापस जाने के लिए कहा। इतनी ही देर में एक शख्स खाने का पैकेट उठाकर भागने लगा।

    लाचार दिखे रेल कर्मी

    लाचार दिखे रेल कर्मी

    इसके बाद तो सभी यात्रियों ने जो पैकेट जिसके हाथ आया, उसे उठाकर भागना शुरू कर दिया। महज दो मिनट में ट्राली को खाली कर दिया। मोबाइल के कैमरे में वहां तैनात वेंडर्स ने पूरी घटना कैद की और शाम को सोशल मीडिया पर यह वीडियो जारी हुआ है। इस दौरान मजदूर आपस में खाने को छिनने की कोशिश करते हुए भी नजर आए और नाकाम होने पर एक-दूसरे से ही भिड़ गए। इसके बाद स्टेशन पर काफी ब्रेड पड़ी मिली। जो खाने लायक नहीं बची थीं।

    खाना देख प्रवासियों का टूटा धैर्य

    भोजन के पैकेट ट्रेन में यात्रा करने वाले प्रवासी श्रमिकों के बीच वितरण करने के लिए लाए गए थे। लेकिन शनिवार को मुंबई में ट्रेन में चढ़ने के बाद से उन्हें कुछ भी खाने को नहीं मिला था। लेकिन जब गाड़ी रविवार सुबह इटारसी रुकी तो खाना देखकर श्रमिकों ने धैर्य खो दिया। सूत्रों ने कहा कि घटना रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की अनुपस्थिति में हुई। सोमवार को भारत सरकार ने बताया कि 25 मई, 2020 तक देश भर के विभिन्न राज्यों से कुल 3060 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया है। इन ट्रेनों से लाखों लोग अपने घरों तक पहुंच चुके हैं।

    हवाई यात्रा के लिए महाराष्ट्र ने जारी की नई गाइडलाइन, 1 हफ्ते से कम रुकने वाले नहीं होंगे क्वारंटाइन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    video of migrants looting a food cart at a railway station is doing rounds in Madhya Pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X