• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO:जोजिला में फिर से भारी बर्फबारी, लद्दाख-J&K हाइवे बंद

|

नई दिल्ली- फिर से शुरू हुई भारी बर्फबारी के चलते लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से जोड़ने वाले हाइवे एनएच 1डी को बंद कर देना पड़ा है। इसके चलते हाइवे की दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंस गए हैं। बता दें कि जोजिला दर्रे और मशहूर हेल्थ रिसॉर्ट सोनमर्ग में रविवार से ही भारी बर्फबारी हो रही है। सोमवार को जोजिला दर्रे के पास से इसके फिर से शुरू होने की खबर आई है। ऑल इंडिया रेडियो ने यह जानकारी दी और वहां का वीडियो भी शेयर किया है।

VIDEO: Ladakh-J&K highway closed due to heavy snowfall again at Zojila, hundreds of vehicles stranded

इससे पहले की जानकारी के मुताबिक सोनमर्ग, जोजिला, द्रास और मीनामार्ग में शनिवार से ही भारी बर्फबारी हो रही थी। इसके चलते श्रीनगर-कारगिल हाइवे पर 1 से 2 फीट ऊंची बर्फ बिछ गई थी, जिसके चलते हाइवे पर वाहनों की आवाजाही रोक देनी पड़ी। रविवार दोपहर तक मशहूर हेल्थ रिसॉर्ट सोनमर्ग में 1 फीट और जोजिला दर्रे के साथ ही मीनामार्ग और द्रास में 1-2 फीट बर्फबारी हुई। इस वजह से श्रीनगर-कारगिल हाइवे यातायात के लिए तीसरे दिन भी बाधित रहा है।

वैसे अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बर्फबारी और बारिश के रुकने के बाद दोपहर से ट्रैफिक को फिर से खोल दिया गया है। रविवार को अधिकारियों ने कहा था कि अगर मौसम ने साथ दिया तो सोमवार से छोटे वाहनों को जम्मू से श्रीनगर जाने की इजाजत देंगे। ट्रैफिक कंट्रोल रूप के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह 9 बजे से जवाहर सुरंग के इलाके और बनिहाल में बर्फबारी के चलते सड़क बंद कर गई थी। जवाहर सुरंग और बनिहाल दक्षिण कश्मीर में पड़ता है और यह इसे जम्मू डिविजन से जोड़ता है, जिसके बाद यह हिस्सा पूरे देश से जुड़ता है। जबकि, मुगल रोड और लेह-कारगिल रोड पहले से ही भारी बर्फबारी के चलते बंद किया गया है। रविवार रात और सोमवार सुबह में घाटी के उत्तरी हिस्से में लगातार तीसरे दिन हल्की बर्फबारी और बारिश होती रही। स्थानीय लोगों का कहना है कि मैदानी हिस्सों में पूरी रात बारिश हुई और ऊंचाई बढ़ने के साथ हल्की बर्फबारी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें- Jammu & Kashmir: बर्फबारी में फंसे 10 लोगों की बचाई जान, रात में 5 घंटे तक बर्फ पर चलकर पहुंचे जवानइसे भी पढ़ें- Jammu & Kashmir: बर्फबारी में फंसे 10 लोगों की बचाई जान, रात में 5 घंटे तक बर्फ पर चलकर पहुंचे जवान

English summary
VIDEO: Ladakh-J&K highway closed due to heavy snowfall again at Zojila, hundreds of vehicles stranded
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X