• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोना वायरस से संक्रमित

|

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति वेंकैया नाडयू कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इस बात की जानकारी उपराष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी गई है। ट्वीट में कहा गया है कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का रूटीन के तौर पर आज सुबह कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि वह असिंप्टोमैटिक हैं और उनका स्वास्थ ठीक है। उन्हें घर में क्वारेंटीन रहने की सलाह दी गई है। उपराष्ट्रपति की पत्नी उषा नायडू का भी कोरोना टेस्ट किया गया था जोकि निगेटिव आया है, लेकिन उन्होंने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है।

Venkaiah Naidu

बता दें कि आज उपराष्ट्रपति ने फिक्की द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। इस कार्यक्रम के दौरान उपराष्ट्रपति ने बेहतर गुणवत्ता की स्वास्थ सेवा को लोगों के लिए सस्ते में मुहैया कराए जाने का आह्वान किया। वेंकैया नायडू ने कहा कि इस काम के लिए निजी क्षेत्र आगे आ सकते हैं और सार्वजनिक-निजी साझेदारी यानि पीपीपी मॉडल के जरिए इस क्षेत्र का विस्तार किया जा सकता है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 70,589 नए मामले सामने आए और 776 मरीजों की मौत हुई है। अब देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 61,45,292 है, जिसमें 9,47,576 सक्रिय मामले, 51,01,398 रिकवर मामले और 96,318 मौतें शामिल हैं। कुल मामलों के 82 फीसदी से ज्यादा मामले ठीक और डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) का कहना है, 28 सितंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 7,31,10,041 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 11,42,811 सैंपल सोमवार को टेस्ट किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें- तमिलनाडु ने 31 अक्टूबर तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया, इन चीजों की रहेगी छूट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vice President Venkaiah Naidu has tested positive for COVID-19.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X