• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर निर्माण के लिए उपराष्‍ट्रपति नायडू के परिवार ने दान किए इतने रुपये, भूमिपूजन के समय किया रामायण का पाठ

|

नई दिल्‍ली। अयोध्‍या में भगवान राम के भव्‍य राम मंदिर निर्माण के लिए बीती 5 अगस्‍त को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किया गया। मंदिर निर्माण के लिए भारत ही विदेशों में रह रहे लोगों ने जी भर के दान किया है। मंदिर निर्माण के लिए अब तक करोड़ों रुपये का चंदा एकत्र हो चुका है। इसी क्रम में उपराष्‍ट्रपति वैकैंया नायडू के परिवार ने भी मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रुपये दान किए।

Venkaiah Naidu
    Ram Mandir Bhoomi Pujan: Ram Nath Kovind ने दी बधाई, उपराष्ट्रपति ने की पूजा | वनइंडिया हिंदी

    महंत रामचंद्र दास परमहंस: जिन्हें अयोध्या में आज हर कोई जरूर याद कर रहा होगा

    बुधवार को जब मंदिर निर्माण के लिए आयोध्‍या में पीएम मोदी द्वारा जब अयोध्‍या में मंदिर की नींव रखी जा रही थी और भूमि पूजन किया उस दिन उपराष्‍ट्रपति एम वैंकैया नायडू और उनकी पत्‍नी उषमा नायडू ने अपने घर में रामायण का पाठ किया और अपने आवास पर भूमि पूजन का लाइव टेलीकास्‍ट देखा। मंदिर निर्माण के लिए उनके परिवार ने 5 लाख रुपये भी दान किए। ब्‍त्‍ज्ञ । बता दें श्री राम जन्‍मभूमि ट्रस्‍ट मंदिर निर्माण के लिए देश-विदेश से आर रहे दान को स्‍वाीकार कर रहा है। मंदिर ट्रस्‍ट अब तक इस मद में लगभग 30 करोड़ रुपये से धन एकत्र कर चुका है।

    rammandir

    बता दें इससे पहले देश में कोरोना मरीजों के इलाज के उपराष्‍ट्रपति नायडू के परिवार ने 5 लाख रुपये दान किए थे। वैकेंया नायडू ने मंदिर निर्माण पर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए फेसबुक एकाउंट पर लिखा राममंदिर का निर्माण एक धार्मिक मामले से कहीं अधिक है। यह वास्‍तव में अयोध्‍या के शासक राम की ओर से स्‍थापित किए गए उच्‍चनम मानवीय मूल्‍यों की पुर्नस्‍थापना का मौका है। वहीं मंदिर में शिलान्‍यास के बाद नायडू ने लिखा अयोध्‍या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण सत्‍य, नैतिकता और आदर्शों के उन उच्‍च मानवीय मूल्‍यों का पुन: राज्‍यभिषेक है, जो मर्यादा पुरुषोत्तम ने अपने जीव में स्‍थापित किए थे।

    Venkaiah Naidu

    बता दें वेंकैया नायडू का जन्‍म 1 जुलाई 1949 में हुआ भारत देश के 13 वें उपराष्ट्रपति के रुप में 11 अगस्त 2017 को पदभार संभाला था। इसके पहले नायडू मोदी सरकार में कई मंत्रालय संभाल चुके हैं। 2004 तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहें। भाजपा के अगुवाई वाली बाजपेयी सरकार में नायडू ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं।

    भगवान राम वनवास के दौरान जिन जगहों पर ठहरे थे , उन राम वन गमन पथ पर बनेगा कॉरिडोर!

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Vice President Naidu's family donated 5 lakh rupees for construction of Ram temple, recited Ramayana during Bhumi Pujan
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X