• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिल्म जगत को एक और झटका, वरिष्ठ अभिनेत्री शांताम्मा का निधन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबरों का दौर थम नहीं रहा है। बीते तीन महीनों के भीतर बॉलीवुड और क्षेत्रीय भाषाओं के सिनेमा से जुड़े कई कलाकार हमें छोड़कर चले गए हैं। अब एक और बुरी खबर आई है। कन्नड़ फिल्मों की वरिष्ठ अभिनेत्री शांताम्मा का मैसूर में 95 साल की उम्र में निधन हो गया है। शांताम्मा ने अपने करियर में कन्नड़, तमिल और हिंदी सहित 160 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था। शांताम्मा के निधन पर अभिनेता पुनीत राजकुमार और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के अलावा दिग्गज कलाकारों ने दुख व्यक्त किया है।

फिल्म 'हरिभक्त' से की थी करियर की शुरुआत

फिल्म 'हरिभक्त' से की थी करियर की शुरुआत

अभिनेत्री शांताम्मा पिछले कई दिनों से बीमार चल रहीं थी और तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें मैसूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शांताम्मा ने अपनी शादी के बाद 1956 में फिल्म 'हरिभक्त' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में 'राणाधीरा कंटीरवा', 'इंडिना भारथा', 'रुपाही राजा' और 'बॉम्बे दादा' जैसी हिट फिल्मों में काम किया।

सुपरस्टार रजनीकांत के साथ भी की थी फिल्म

सुपरस्टार रजनीकांत के साथ भी की थी फिल्म

शांताम्मा ने सुपर स्टार रजनीकांत के साथ भी एक कन्नड़ फिल्म में काम किया था। अभिनेत्री शांताम्मा के परिवार में उनके चार बेटे और दो बेटियां हैं। उनके निधन पर अभिनता पुनीत राजुकमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वरिष्ठ अभिनेत्री और हमारे परिवार की बेहद करीबी शांताम्मा अब नहीं रहीं...भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।' गौरतलब है कि शांताम्मा ने पुनीत राजकुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया था।

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने जताया दुख

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने जताया दुख

वहीं, कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने शांताम्मा के निधन पर शोकर प्रकट करते हुए कहा, 'सैकड़ों फिल्मों में सहायक अभिनेत्री के रूप में काम करने वालीं दिग्गज कलाकार शांताम्मा का जाना बेहद दुखद है। भगवान उनके परिवार के सदस्यों को इस दुख को सहने की शक्ति दे।' शांताम्मा के निधन पर कन्नड़ फिल्मों से जुड़े अन्य कलाकारों ने भी दुख प्रकट किया है।

फिल्म निर्देशक रजत मुखर्जी का निधन

फिल्म निर्देशक रजत मुखर्जी का निधन

आपको बता दें कि कोरोना काल में फिल्म और टीवी जगत से कई कलाकार हमें छोड़कर जा चुके हैं। रविवार को उस वक्त एक और बुरी खबर आई जब 'रोड', 'प्यार तूने क्या किया' और 'लव इन नेपाल' जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले दिग्गज फिल्म डायरेक्टर रजत मुखर्जी का निधन हो गया। रजत मुखर्जी पिछले काफी समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। उनके निधन पर फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता ने ट्वीट करते हुए दुख जाहिर किया।

रणबीर कपूर के हमशक्ल जुनैद का निधन

रणबीर कपूर के हमशक्ल जुनैद का निधन

इससे पहले बीते गुरुवार को फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर के हमशक्ल कहलाने वाले मॉडल जुनैद शाह का हार्ट अटैक से निधन हो गया था। जुनैद शाह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के रहने वाले थे और मुंबई में मॉडलिंग करते थे। जुनैद एक महीने पहले ही मुंबई से श्रीनगर लौटे थे। हाल ही में वो उस वक्त सुर्खियों में आए जब सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल हुईं थी। दरअसल, जुनैद शाह की शक्ल फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर से मिलती थी और लोग उन्हें रणबीर का डुप्लीकेट बुलाते थे।

'पूरे कश्मीर के लिए एक उम्मीद और मजबूती था जुनैद'

'पूरे कश्मीर के लिए एक उम्मीद और मजबूती था जुनैद'

जुनैद के निधन की खबर कश्मीरी जर्नलिस्ट यूसुफ जमील ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की। युसूफ ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हमारे पुराने पड़ोसी निसार अहमद शाह के बेटे जुनैद का बीती रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। लोग कहते हैं कि वो बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की तरह दिखता था। मैं कहता हूं कि वो अपने बीमार पिता, अपनी मां और पूरे कश्मीर के लिए एक बड़ी उम्मीद और मजबूती था।'

ऋषि कपूर ने शेयर की थी जुनैद की तस्वीर

ऋषि कपूर ने शेयर की थी जुनैद की तस्वीर

जर्नलिस्ट यूसुफ जमील ने आगे लिखा, 'मुझे बताया गया कि 28 साल के जुनैद और उनके माता-पिता एक महीने पहले ही मुंबई से अपने घर लौटे थे। जुनैद मुंबई में मॉडलिंग करते थे और उन्होंने अनुपम खेर के स्कूल ऑफ एक्टिंग में एडमिशन लिया था। इससे पहले उन्हें दिल से जुड़ी कोई बीमारी नहीं थी।' आपको बता दें साल 2015 में खुद अभिनेता ऋषि कपूर ने जुनैद की तस्वीर अपने बेटे रणबीर के साथ शेयर करते हुए लिखा था- 'ओह माय गॉड, मेरे बेटे का भी डुप्लीकेट है।'

ये भी पढ़ें-कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बनाने में दिन-रात जुटी हैं ये 7 भारतीय कंपनियां, जानिए कब तक मिलेगी वैक्सीनये भी पढ़ें-कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बनाने में दिन-रात जुटी हैं ये 7 भारतीय कंपनियां, जानिए कब तक मिलेगी वैक्सीन

English summary
Veteran Kannada Film Actress Shanthamma Dies At Age Of 95.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X