• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई समेत देश के 5 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया 4 दिन का अलर्ट

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने 5,8 और 9 अगस्त के लिए तटीय कर्नाटक, 5, 6, 8 और 9 अगस्त के लिए तमिलनाडु और 5-9 अगस्त के लिए केरल और माहे (पुदुचेरी) में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जबकि अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, कुल्लू, चंबा, मंडी, कांगड़ा, उनाा और हमीरपुर जिलों में तेज बारिश आशंका व्यक्त की है। विभाग का ये भी कहना है कि मुंबई में अगले 24 घंटों तक तेज बारिश का सिलसिला यूं ही जारी रहेगा।

    Mumbai Heavy Rain: Mumbai में भारी बारिश की चेतावनी, Red Alert जारी | वनइंडिया हिंदी
    महाराष्ट्र के कोकण में भारी बारिश होगी

    महाराष्ट्र के कोकण में भारी बारिश होगी

    IMD के मुताबिक अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र के कोकण में भारी बारिश होगी। मराठवाड़ा में भी बारिश की चेतावनी दी गई है तो वहीं आज दिल्ली और यूपी के कई इलाकों में बारिश हुई है, उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान पूर्वी हिस्से में कई जगहों पर जबकि पश्चिमी क्षेत्र में कहीं-कहीं बारिश हुई । मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि सबसे अधिक छह सेंटीमीटर बारिश जौनपुर में रिकॉर्ड की गई।

    यह पढ़ें: Ram janmabhoomi Pujan: देवेंद्र फडणवीस ने गाया भजन, देखें VIDEO

    दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका

    दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका

    केरल के कुछ इलाकों, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश हो सकती है मौसम विभाग ने गुजरात के बड़े इलाके में अगले तीन दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है और कहा है कि इसे पूरे हफ्ते मध्य और उत्तरी केरल में बारिश का दौर जारी रहेगा।

    यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

    उत्‍तर प्रदेश के अमेठी, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बारा बांकी, बस्ती, चंदौली, देवरिया, फैजाबाद, गाजीपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, जौनपुर कुशीनगर, लक्सर, महराजगंज, मऊ, प्रतापगढ़, रायबरेली, संत कबीर नगर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, वाराणसी और सुल्तानपुर में भारी बारिश की आशंका है।

    एमपी और बिहार में भी जमकर बरसेंगे बदरा

    एमपी के रीवा, सतना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है तो वहीं बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया और सारण जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

    यह पढ़ें: अशोक सिंघल: एक इंजीनियर जो बन गया रामभक्त, ICU में भी लगाता रहा राम मंदिर की रट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Very Heavy Rain Expected in Mumbai, Karnataka, Tamilnadu, Kerala and Himachal next 4 days says IMD, Here is Details.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X