• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुडुचेरी में घटाया गया पेट्रोल-डीजल पर से वैट, चुनावों की तारीख की घोषणा से ठीक पहले हुआ ये फैसला

|

पुडुचेरी। पुडुचेरी में कांग्रेस नेता एवं मुख्‍यमंत्री वी नारायणसामी की सरकार गिरने के अब वहां राष्‍ट्रपति शासन लागू हो चुका है। वहीं शुक्रवार को चुनाव आयोग ने देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तरीखों की घोषणा कर दी है। जिन पांच राज्यों में चुनावों की तरीखों की घोषणा हुई है उनमें पुडुचेरी भी शामिल है। चुनाव आयोग के द्वारा पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव के ठीक पहले पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों में राहत देने केलिए इस पर से वैट घटा दिया है। पुडुचेरी के उपराज्‍यपाल राजनिवास ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में 2 फीसदी की कमी है।

petrol and diesel

बता दें पेट्रोल और डीजल के दामों को कम करने के लिए कई प्रदेशों की सरकार वैट घटा चुकी है। पुडुचेरी के राज्‍यपाल का वैट घटाने का फैसला चुनाव की तारीखों की घोषणा के ठीक पहले आया। बता दें पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार पर चौतरफा हमला हो रहा है। वहीं नागालैंड के अलावा चार राज्यों ने ग्राहकों को पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत दी है। नागालैंड से पहले पश्चिम बंगाल, मेघालय, राजस्थान और असम की सरकारों ने टैक्स में कमी थी। राजस्थान में 29 जनवरी को वैट 38 फीसदी से 36 फीसदी किया गया था।

इन तारीखों पर होंगे चुनाव

गौरतलब है कि देश के पांच विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 27 मार्च से शुरू होगा, जिसमें पश्चिम बंगाल में आठ चरण में चुनाव होंगे जो 29 अप्रैल तक जारी रहेंगे। वहीं अन्‍य चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए मतगणना 2 मई को होगी। असम विधानसभा चुनाव 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में आयोजित किए जाएंगे, जबकि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 6 अप्रैल को एक ही चरण में होगा।

कंगना रनौत ने भाई-बहनों को करोड़ों के फ्लैट किए गिफ्ट,अब भाई-भाभी के लिए कर रही खास काम,देखें वीडियो

https://www.filmibeat.com/photos/sonam-bajwa-70650.html?src=hi-oiसोनम बाजवा की इन Pics से आपकी नजरें नहीं हटेंगी, गारंटी है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VAT on petrol and diesel reduced in Puducherry,before, Before the announcement of Puducherry elections dates
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X