• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Valentine’s Day पर पुणे के कपल्‍स करेंगे साइकिलिंग, 50 KM जाकर देखेंगे सुर्योदय

|
Google Oneindia News

पुणे। वैलेंटाइन डे को लेकर वर्तमान समय में दुनियाभर के युवाओं उत्‍साह देखने को मिलता है। इसे आम तौर पर प्यार का इजहार करने का दिन माना जाता है। लेकिन पुणे के एक कपल ने इस दिन खास बनाने का एक नायाब तरीका निकाला है। पुणे में अग्रहर अनुसंधान संस्‍थान के वैज्ञानिक धनंजय बोडसे अपने वैलेंटाइन (पार्टनर) के साथ प्‍यार के इस दिन को 50 KM तक साइकिलिंग करके मनाएंगे। धनंजय बोडसे ने कहा कि हम अभी से उत्‍सुक हैं कि वैलेंटाइन डे की सुबह जब हल्‍का अंधेरा होगा तो साइकिल लेकर बाहर निकलेंगे। 50 किमी साइकिल चलाकर सुर्योदय देखेंगे।

Valentine’s Day पर पुणे के कपल्‍स करेंगे साइकिलिंग, 50 KM जाकर देखेंगे सुर्योदय

धनंजय ने कहा कि पार्टनर के साथ साइकिलिंग का एक अलग ही मजा है। इसलिए उन्‍होंने रेस्‍टोरेंट में समय बिताने से बेहतर मौसम का आनंद लेने का प्‍लान बनाया है। सिर्फ धनंजय ही नहीं बल्‍कि कई ऐसे कपल हैं जो वैलेंटाइन डे के दिन साइकिलिंग का हिस्‍सा बनेंगे। आपको बता दें कि पुणे में स्‍पीकिंग व्‍हिल्‍स की तरफ से साइकिलिंग ट्रिप का आयोजन किया गया है। स्पीकिंग व्हील्स के संस्थापकों में से एक अमित गाडगिल ने कहा कि लोग अभी लॉकडाउन से बाहर आ रहे हैं और कई ने साइकिल चलाना शुरू कर दिया है। कुछ लोगों को व्यक्तिगत बाधाओं को तोड़ने की जरूरत है, जबकि कई लोग ऐसे भी हैं जिन्‍हें खुले में साथ समय बिताने की जरूरत है।

धनंजय बोडसे ने कहा कि साइकिलिंग ट्रिप का मकसद स्वस्थ जीवन शैली के बारे में जागरूकता पैदा करना है। जो इसमें भाग लेंगे वो पुणे के पास एक खेत जैसी जगह पर जाकर साइकिलिंग समाप्‍त करेंगे। यहां वो नाश्‍ते में हरी सब्‍जियों का आनंद लेंगे और नए लोगों से मिल सकेंगे। उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन ने लोगों को अपने परिवारों के मूल्य, पारस्परिक संबंधों और खुद के लिए समय निकालने के महत्व का एहसास कराया। इससे पहले, काम को इतनी प्राथमिकता दी गई थी कि खुद पर ध्यान देना भूल गए थे। अब, लोगों ने महसूस किया है कि घर से काम करते हुए भी, वे खेल खेलने के लिए समय निकाल सकते हैं, दूसरों के साथ घूमने जा सकते हैं और अपने काम के दायरे से बाहर के लोगों से मिल सकते हैं।

लाल साड़ी में शिल्‍पा शेट्टी ने ढाया कहर, कमर देख फिसला सबका दिल, देखिए तस्‍वीरेंलाल साड़ी में शिल्‍पा शेट्टी ने ढाया कहर, कमर देख फिसला सबका दिल, देखिए तस्‍वीरें

English summary
For Pune couples on Valentine’s Day, a cycling trip to connect with nature and each other.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X