• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपीए कार्यकाल में सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर वीके सिंह ने उठाए सवाल, बोले- कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत

|

नई दिल्ली: बीजेपी के सासंद और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने शनिवार को कांग्रसे के यूपीए कार्यकाल में सर्जिकल स्ट्राइक के दावों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत है। दो दिन पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में छह सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आरोप लगाया था कि बीजेपी चुनावी फायदे के लिए मिलिट्री ऑपरेशन की बात कर रही है जो कि शर्मनाक है।

'कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत'

पूर्व थल सेना प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत है. क्या आप मुझे बता सकते हैं कि मेरे कार्यकाल के दौरान किस सर्जिकल स्ट्राइक की आप बात कर रहे हैं। मुझे ऐसा लग रहा है कि आपने कोई नई कहानी बना दी है। गौरतलब है कि वीके सिंह मार्च 2010 से मई 2012 तक सेनाध्यक्ष (सीओएएस) थे और आर्मी के शीर्ष पद से रिटायर्ड होने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने गाजियाबाद से चुनाव लड़ा और 2014 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की। सेना प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, जनरल सिंह मनमोहन सिंह सरकार के साथ अपनी जन्म तिथि के विवाद में उलझ गए थे।

मनमोहन सिंह ने इंटरव्यू में कही थी सर्जिकल स्ट्राइक की बात

मनमोहन सिंह ने इंटरव्यू में कही थी सर्जिकल स्ट्राइक की बात

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि ए के कार्यकाल में भी कई सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। उन्होंने इस पर कहा था कि हमारे लिए रणनीतिक अभियान सामरिक निवारण के लिए था और भारत विरोधी ताकतों को वोट देने के लिए जवाब देने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। इसके बाद कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने बताया कि मनमोहन की अगुवाई वाली यूपीए सरकार के दौरान 6 सर्जिकल स्ट्राइक हुई। उन्होंने इसकी तारीख और विवरण भी दिया था।

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद लोकसभा सीट के बारे में जानिए

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कसा तंज

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक रैली में कहा कि एसी कमरों में बैठकर कागज पर सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है। ये किस तरह के हमले थे, जिनके बारे में न तो आतंकवादियों को पता था, न ही पाकिस्तान को पता था, या भारतीयों को भी नहीं पता था? पहले उन्होंने कहा कि हमने तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक की, कल कहा कि हमने छह बार की। अब कुछ दिन में कह देंगे कि हमने हर रोज स्ट्राइक की। चुनाव खत्म होते-होते यह संख्या 600 तक पहुंच जाएगी। मुझे लगता है कि ये नेता वीडियो गेम खेलते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को गेम मानकर आनंद लेते हैं।

<strong>ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने तारीख के साथ किया दावा- UPA सरकार में 6 बार हुई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक</strong>ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने तारीख के साथ किया दावा- UPA सरकार में 6 बार हुई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक

English summary
V K Singh questions Congress claims of surgical strikes during UPA tenure
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X