• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना टेस्ट को लेकर उत्तराखंड के CM गंभीर, अब 48 घंटे के अंदर पहाड़ी इलाके में देनी होगी जांच रिपोर्ट

|

नई दिल्ली: पूरा देश कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित है। जिस वजह से अब कई राज्यों ने पाबंदियां फिर से लगानी शुरू कर दी हैं। वैज्ञानिकों ने भी साफ कर दिया है कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक लोगों को इसी तरह जीवनयापन करना पड़ेगा। मौजूदा वक्त में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करके ही महामारी को रोका जा सकता है, इसके लिए उत्तराखंड सरकार ने भी कमर कस ली है।

Trivendra Singh

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस दौरान उन्होंने राज्य में कोरोना के हालात को जाना। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्रों में हर हाल में कोविड-19 की रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मरीजों को दे दी जाए। वहीं अगर पहाड़ी इलाके में किसी मरीज का सैंपल लिया जाता है, तो उसे 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट उपलब्ध करवाई जाए। सीएम के मुताबिक अगर रिपोर्ट जल्द मिलेगी तो वक्त रहते मरीजों का सही इलाज हो पाएगा। साथ ही मृत्युदर में भी कमी आ सकेगी।

बड़ा सवाल, 'कोरोना वैक्सीन का कौन सा विकल्प भारत के लिए है अधिक मुफीद?'

उत्तराखंड में कितने मरीज?

उत्तरखंड में कोरोना के 73527 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 1201 की मौत हुई है, जबकि 66855 ठीक हो चुके हैं। जिस वजह से अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 4812 है। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर आंकड़ा 93 लाख के आंकड़े को पार कर गया है। जिसमें से 1.36 लाख की मौत हुई है, जबकि 87.59 लाख ठीक हो चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand CM Trivendra Singh review meeting on covid 19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X