• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड के वन मंत्री हरक सिंह रावत का बड़ा बयान, 2022 में नहीं लड़ेंगे चुनाव

|

देहरादून। त्रिवेंद्र सिंह रावत कैबिनेट के वरिष्‍ठ सदस्‍य वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि वह वर्ष 2022 में होने वाला अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। ये उनकी व्यक्तिगत इच्छा है जिससे उन्होंने पार्टी को भी अवगत करा दिया है। हालांकि, साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि वह राजनीति से संन्‍यास नहीं ले रहे हैं। उनके इस बयान में राजनीतिक हल्कों में हलचल मचा दी है।

Uttarakhand Cabinet Minister Harak Singh Rawat says I wont contest 2022 state elections

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि, मैं 2022 राज्य का चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैं लंबे समय से विधायक हूं। मैं अपनी इच्छा पार्टी (भाजपा) के आलाकमान को भी बताऊंगा। मैं राजनीति से संन्यास नहीं ले रहा हूं, और हमेशा पार्टी के लिए काम करूंगा। मैं धारी देवी के मंदिर गया था, वहां मैंने पूजा की। मैंने मां से यही मांगा कि मैं जीवन भर प्रदेश के लोगों की सेवा करता रहूं।

श्रम एवं वन मंत्री हरक सिंह की श्रीनगर स्थित धारी देवी में अपार श्रद्धा है। बृहस्पतिवार को हरक सिंह धारी देवी के मंदिर भी गए और पूजा भी की। इससे पहले भी 2012 के मंत्री पद के विवाद के दौरान भी हरक धारी देवी के मंदिर में गए थे और इसके बाद उन्होंने कहा था कि वे मंत्री पद नहीं लेंगे, लेकिन बाद में हरक मंत्री बने भी। हाल ही में राज्य सरकार ने भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में एक नए अध्यक्ष को बिठा दिया है।

पहले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत खुद बोर्ड का जिम्मा संभाल रहे थे। ऐसे में यह बात हरक सिंह रावत को नागवार गुजर रही है। सूत्रों की मानें तो वो सरकार के इस फैसले से वह बेहद खफा है और अपनी नाराजगी को वह कुछ इस तरीके से जता रहे हैं। हालांकि हरक सिंह के मुताबिक अध्यक्ष पद पर किसी को रखना या न रखना मुख्यमंत्री का अधिकार है।

45 दिन में भारत ने किए 12 मिसाइलों के टेस्ट, चीन और पाक को दिया सख्त संदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand Cabinet Minister Harak Singh Rawat says I won't contest 2022 state elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X