• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड की कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का निधन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जून। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष की नेता इंदिरा हृदयेश का निधन हो गया। इंदिरा हृदयेश का दिल्ली स्थिति उत्तराखंड सदन में निधन हो गया। उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज देवेंद्र यादव ने कहा कि इंदिरा हृदयेश यहां बैठक में शामिल होने के लिए आई थीं, लेकिन दिल का दौरा पड़ने के बाद उनका निधन हो गया। उत्तराखंड सदन के कमरा नंबर 303 में इंदिरा हृदयेश का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। निधन के बाद इंदिरा हृदयेश के शव को उत्तराखंड ले जाया जाएगा।

indira
    Uttarakhand की Congress leader Indira Hridayesh का निधन, Delhi में ली आखिरी सांस | वनइंडिया हिंदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इंदिरा हृदयेश के निधन पर दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट करके लिखा, डॉ. इंदिरा हृदयेश जी कई सामुदायिक सेवा प्रयासों में सबसे आगे थीं। उन्होंने एक प्रभावी विधायक के रूप में अपनी पहचान बनाई और उनके पास समृद्ध प्रशासनिक अनुभव भी था। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना है।वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इंदिरा हृदयेश के निधन पर शोक जाहिर करते हुए लिखा, उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की एक मज़बूत कड़ी, डॉ इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुखद समाचार मिला। वे अंत तक जन सेवा एवं कांग्रेस परिवार के लिए कार्यरत रहीं। उनके सामाजिक व राजनीतिक योगदान प्रेरणास्रोत हैं। उनके प्रियजनों को शोक संवेदनाएं।

    इंदिरा हृदयेश के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश जी से मेरा परिचय दशकों पुराना रहा है। उनसे सदा मुझे बड़ी बहन जैसी आत्मीयता मिली। विधानसभा में जनहित के मुद्दे उठाने में वे सदा अग्रणी रहती थीं। मैं इस कठिन समय में उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त करता हूँ। ॐ शांति।

    इंदिरा हृदयेश लंबे समय से कांग्रेस का उत्तराखंड में प्रमुख चेहरा रही हैं। उत्तर प्रदेश से अलग होने के बाद तकरीबन 20 साल से इंदिरा उत्तराखंड में कांग्रेस की प्रमुख नेता रही हैं। उन्हें विपक्ष का कद्दावर नेता माना जाता था। बेहद धीर गंभीर अंदाज में वह अपनी बात को रखने के लिए जानी जाती थीं। इंदिरा हृदयेश के निधन पर कई दिग्गज नेताओं ने शोक जाहिर किया है। कांग्रेस नेता अल्का लांबा, अनिल चौधरी, सरल पटेल सहित कई नेताओं ने इंदिरा के निधन पर दुख जाहिर किया है।

    इसे भी पढ़ें- BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने पंडित नेहरू पर दिया विवादित बयान, कहा- ''बुजदिल' थे, वरना आजादी मिलने के बाद...'इसे भी पढ़ें- BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने पंडित नेहरू पर दिया विवादित बयान, कहा- ''बुजदिल' थे, वरना आजादी मिलने के बाद...'

    दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने ट्वीट करके इंदिरा हृदयेश के निधन पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, मैं इस दुख की घड़ी में परिजनों के साथ हूं, ईश्वर डॉडक्टर इंदिरा हृदयेश की आत्मा को शांति दे। वहीं अल्का लांबा ने लिखा डॉक्टर इंदिरा हृदयेश के आकस्मिक निधन पर मैं दुख जाहिर करती हूं। गौरतलब है कि शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन किया था, इंदिरा हृदयेश ने इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया था।

    English summary
    Uttarakhand Assembly leader of opposition Indira Hridayesh passed away.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X