• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तर प्रदेश: पीएफआई के दो सदस्यों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, बड़े हमले की रच रहे थे साजिश

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने पॉपुलकर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से काफी मात्रा में विस्फोटक, पिस्टल और अन्य हथियार बरामद होने का दावा किय है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि एसटीएफ ने केरल के रहने वाले अंसद बदरुद्दीन और फिरोज खान को गिरफ्तार किया है, ये लोग वसंत पंचमी पर धमाका करने और हिन्दू संगठन के लोगों को निशाना बनाने की फिराक में थे।

2 PFI terrorist, uttar pradesh, lucknow, pfi, up police, उत्तर प्रदेश, लखनऊ, पीएफआई

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि जानकारी दी कि पीएफआई के ओर से गिरोह बनाकर प्रदेश के कई स्थानों पर धमाके करने और प्रमुख हिन्दू संगठनों के बड़े पदाधिकारियों पर हमला करने की साजिश बनाने की सूचनाएं आ रही थीं। सूचना के बाद एसटीएफ की टीम सक्रिय थी। मंगलवार को एफटीएफ की लखनऊ टीम ने पीएफआई के इन दोनों लोगों को कुकरैल तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रशांत कुमार ने बताया है कि ये हिन्दू संगठन के बड़े पदाधिकारियों को निशाना बनाना चाहते थे। इसके लिए ये पीएफआई के सदस्य बनाने का काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बीते एक साल में पीएफआई के 123 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। एसटीएफ ने इन दोनों के पास से विस्फोटक, पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस, 4 एटीएम कार्ड, 2 पेन ड्राइव, नकदी और रेलवे टिकट बरामद किए गए हैं।

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे, लोग सावधानी बरतें या नए लॉकडाउन को तैयार रहें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh police arrested two pfi members in lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X