• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तर प्रदेश के किसान MSP से कम कीमत पर धान बेचने को मजबूर हैंः प्रियंका गांधी

|

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि उत्तर प्रदेश के किसानों को एमएसपी से कम कीमत पर अपना धान बेचने के लिए मजबूर हैं। विभिन्न मुद्दों पर ट्वीट के जरिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधती आ रही प्रियंका गांधी ने ताजा ट्वीट में दावा किया कि यूपी के किसान 1868 रुपए प्रति क्विंटल एमएसपी से 800 रुपए कम यानी 1100 से 1000 प्रति क्विंटल पर अपना धना बेचना पड़ रहा है।

    Priyanka Gandhi का Yogi govt निशाना, कहा- किसानों का दर्द नहीं सुन रही सरकार | वनइंडिया हिंदी

    Priyanka

    OMG! वायु प्रदूषण ने पिछले वर्ष ले ली 16.67 लाख लोगों की जान, 1.16 नवजात की हुई मौत

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में कालाबाजारी का उल्लेख करते हुए एक वीडियो में ट्वीट में कहा कि जब एमएसपी की गारंटी है तो किसान धान को 800 रुपए प्रति क्विंटल कम पर अपना धान बेचना पड़ रहा है और जब एमएसपी की गारंटी खत्म हो जाएगी, तो क्या होगा। वाड्रा ने नए कृषि कानून को आड़ों हाथ लिया। हालांकि कृषि कानून के कहीं भी एमएसपी खत्म होने का जिक्र नहीं है।

    priyanka

    बिहार में चुनावी रैली में राजनाथ सिंह ने कहा, 'लालटेन फूट गई और तेल बह गई है'

    उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसानों का हक मारने के लिए बिलों पर सरकारी खाट सम्मेलन तो कर रही है, लेकिन किसानों का दर्द नहीं सुन रही है। यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातर निशाने पर लेने वाली प्रियंका वाड्रा अन्य विभिन्न मुद्दों पर घेरती रहती है, जिसमें कानून-व्यवस्था के साथ-साथ किसानों से जुड़े मुद्दे शामिल है।

    हाथरस में गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीकी के परिवार से वायनाड में मिले राहुल गांधी, दिया मदद का भरोसा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress general secretary and UP in-charge Priyanka Gandhi says that the farmers of Uttar Pradesh are forced to sell their paddy at a price of Rs 800 less than the MSP. Priyanka Gandhi, who has targeted UP CM Yogi Adityanath through tweets on various issues, claimed in a recent tweet that UP farmers are having to sell their money at Rs 1,800 less than Rs 1868 per quintal MSP ie Rs 1100 to 1000 per quintal.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X