• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक्शन में सीएम योगी, दिल्ली में दिग्गज नेताओं संग बैठक

By Dharmender Kumar
|

नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी अपने शपथ ग्रहण के तीसरे दिन यानी मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। माना जा रहा है कि सीएम आदित्यनाथ ने मंत्रियों के बीच विभाग के बंटवारे को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की। दिल्ली आए सीएम आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

सीएम आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। योगी के सामने सबसे बड़ी चुनौती यूपी की लचर कानून व्यवस्था है। बीजेपी ने इसी को आधार बनाकर प्रदेश की जनता से वोट मांगा था। ऐसे में कानून व्यवस्था को सख्ती से लागू करवाने के लिए सख्त मंत्री भी होना चाहिए। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की है। ये भी पढ़ें-पता चल गया, शपथग्रहण के दिन मुलायम ने मोदी के कान में ये कहा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात

माना जा रहा है कि यूपी सरकार में शपथ लेने वाले मंत्रियों के बीच विभाग के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। योगी सरकार में 22 कैबिनेट मंत्री हैं, इनमें 12 ही ऐसे मंत्री हैं जिनके पास सरकार में रहने और सरकार चलाने का अनुभव है, जबकि बाकी सब नए हैं। ऐसे में योगी के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही है कि वो किस मंत्री को कौन सा विभाग सौंपते हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

सूत्रों की मानें तो सीएम आदित्यनाथ गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी अपने पास रखना चाहते हैं। वहीं दूसरी तरफ खबर ये भी है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गृह मंत्रालय अपने पास रखना चाहते हैं। माना जा रहा है कि यूपी के मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर भी भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से बात की है। हालांकि बातचीत में क्या तय हुआ है। इसपर संशय बना हुआ है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात

वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात

दिल्ली आए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मुलाकात की। हाल ही में संपन्न हुए यूपी के विधानसभा चुनावों में भाजपा गठबंधन ने 325 सीटों पर जीत हासिल कर इतिहास रचा है। यूपी में भाजपा की जीत के बाद यह माना जा रहा था कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा या प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य में से किसी को सीएम पद की शपथ दिलाई जा सकती है लेकिन आखिरी वक्त पर आदित्यनाथ योगी का नाम फाइनल हुआ।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात

सीएम आदित्यनाथ योगी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। इस दौरान राष्ट्रपति ने उन्हें मुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दीं। आदित्यनाथ योगी के सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही प्रदेश में दो उप मुख्यमंत्री भी बनाए गए है। यह जिम्मेदारी भाजपा के यूपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा को दी गई है। ये भी पढ़ें-मोदी के शहर में चला योगी का डंडा, सीज हुआ अवैध बूचड़खाना

English summary
Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath met BJP leaders and President Pranab Mukherjee.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X