• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Survey: कंडोम को ऑनलाइन खरीदना पसंद कर रहे लोग, छोटे शहरों में बढ़ी 30 फीसदी मांग

|

नई दिल्ली। देश में आज कंडोम और गर्भनिरोधक उत्पादों के प्रति लोग पहले की तुलना में जागरूक हुए हैं, अब लोगों को कंडोम खरीदने में पूर्व की तुलना में कम शर्म आती हैं और ऑन लाइन मार्केट ने उनकी इस झिझक को तोड़ने में काफी मदद की है, आपको जानकर हैरत होगी कि देश में खासकर छोटे शहरों में लोग अब कंडोम ऑनलाइन खरीदना ज्यादा पंसद कर रहे हैं।

ई-कॉमर्स कंपनी Snap deal ने कराया Survey

ई-कॉमर्स कंपनी Snap deal ने कराया Survey

इस बात का खुलासा ई-कॉमर्स कंपनी Snap deal Survey द्वारा कराए गए एक सर्वे में हुआ है, जिसके ताजे आंकड़े ये बता रहे हैं कि कंडोम की ऑन लाइन ब्रिक्री बढ़ गई है।

यह पढ़ें: Rockstar गर्ल नरगिस फाखरी ने कहा-बॉलीवुड के कई निर्देशकों ने काम के बदले साथ में सोने को कहा था...

ये है कारण

ये है कारण

स्नैपडील ने इसके पीछे कारण अपनी बेहतर नीति, स्वस्थ डिलेवरी प्रक्रिया और अच्छे प्रोडक्ट का ऑनलाइन मौजूद होना बताया है, स्नैपडील ने कहा कि कंडोम के लिए पिछले साल की तुलना में गैर-महानगरों की मांग में 30 फीसदी की वृद्धि हुई है,ये एक अच्छा संकेत है।

इन शहरों से ज्यादा मांग

इन शहरों से ज्यादा मांग

सर्वे के मुताबिक कंडोम की मांग इंफाल, मोगा, आइजोल, अगरतला, एर्नाकुलम, मल्लपुरम, शिलांग, सिलचर, उदयपुर, हिसार, नागांव, बर्धमान, डिब्रूगढ़, कानपुर और अहमदनगर जैसे टीयर-3 शहरों में देखने को मिली है।

 ये बात भी जानिए

ये बात भी जानिए

अब उत्तर प्रदेश के सरकारी राशन की दुकानों में कंडोम और सैनेटरी पेड मिलेंगे। कार्डधारकों की की सहूलियत और जागरूकता के लिए गेंहू, चावल के साथ कंडोम भी सरकारी राशन के दुकाने में वितरित किए जाएंगे। खाद्य रसद विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है। खाद्य आयुक्त मनीष चौहान ने कहा कि शासन ने लोगों को जागरुक करने के लिए इसकी मंजूरी दी है। जो वस्तुएं राशन की दुकान में बेची जानी हैं, उनमें प्रमुख रूप से सैनेटरी पैड, कंडोम, साबुन, ओआरएस घोल, शैंपू, साबुन, पेन, कापी आदि शामिल हैं। उन्होंने आगे बताया कि राशन उपभोक्ता महीने भर के सामान के साथ इसे भी खरीद सकते हैं।

यह पढ़ें: Hyderabad Gang Rape case: जया बच्चन पर भड़कीं पाकिस्तानी लेखिका, कहा-लिंचिस्तान न बने हिंदुस्तान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lack of access to condom varieties and hesitancy to purchase them from the store are some of the factors driving the growth of online sale of these products, according to Snap deal Survey.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X