• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी छात्रा से रेप मामले में 'पीपली लाइव' के सह निर्देशक को हाईकोर्ट ने दी जमानत

By Vikashraj Tiwari
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने 2010 की हिंदी फिल्म 'पीपली लाइव' के सह निर्देशक महमूद फारूकी को एक अमेरिकी शोध छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले में बरी कर दिया है। कोर्ट ने घटना और शिकायत को लेकर सवाल उठाते हुए महमूद फारूखी का बरी किया है। इससे पहले जस्टिस आशुतोष कुमार ने इस मामले में एक सितंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फारूकी को ट्रायल कोर्ट ने सात साल की सजा सुनाई थी। ट्रायल कोर्ट के इस फैसले को उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

अमेरिकी छात्रा से रेप मामले मे 'पीपली लाइव' के सह निर्देशक को हाईकोर्ट ने दी जमानत

आपको बता दें कि साकेत कोर्ट ने फारूकी को सात साल जेल की सजा सुनाई थी और उन्हें पिछले साल 4 अगस्त को जेल भेज दिया था। कोर्ट ने माना था कि उन्होंने उस मौके का फायदा उठाया था, जब पीड़िता घर पर अकेली थी। 30 जुलाई, 2016 में फारूकी को कोर्ट ने 2015 के रेप मामले में दोषी माना था और नशे की हालत में अमेरिकी महिला के साथ रेप करने के मामले में उनपर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

जयललिता मौत मामला: दिनाकरन बोले, शशिकला के पास है अम्मा का वीडियो, जरूरत पड़ी तो दिखाएंगेजयललिता मौत मामला: दिनाकरन बोले, शशिकला के पास है अम्मा का वीडियो, जरूरत पड़ी तो दिखाएंगे

ये था मामला

पीड़ित अमेरिकी युवती के मुताबिक, यह घटना 28 मार्च 2015 की है। पीड़िता पीएचडी के सिलसिले में रिसर्च के लिए दिल्‍ली आई थी। इस दौरान उसकी रिसर्च गोरखपुर की गुरु गोरखनाथ यूनिवर्सिटी से जुड़ी थी। युवती का कहना था कि फारुकी ने नशे की हालत में उसे दुराचार का शिकार बनाया था। पीड़ित युवती एक रिसर्च के सिलसिले में भारत आई थी। 28 मार्च, 2015 को फारुकी से मिलने उनके घर गई थी। बीते 30 जुलाई को अदालत ने फारुकी को दुष्कर्म का दोषी करार दिया था जिसके बाद उसे फिर जेल भेज दिया गया था।

English summary
US researcher rape case: Peepli Live co-director Mahmood Farooqui acquitted by Delhi High court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X