• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप बोले- धार्मिक स्वतंत्रता पर पीएम मोदी से बात हुई, वो इस पर अच्छा काम कर रहे

|

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में हुई हालिया हिंसा पर हुए सवाल को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मैंने धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। ट्रंप ने कहा, पीएम मोदी एक मजबूत नेता हैं और भारत धार्मिक आजादी पर काम कर रहा है। भारत में सभी धर्मों का सम्मान होता है। पीएम मोदी ने कहा कि वे चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। ट्रंप ने कहा मैंने व्यक्तिगत हमलों के बारे में भी सुना है लेकिन इसकी चर्चा मोदी से नहीं की। ये भारत को देखना है। सीएए को लेकरर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ये भारत का अपना मसला है, मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार अपने लोगों के लिए सही निर्णय लेंगी।

 पीएम मोदी से काफी सकारात्मक बात हुई है और अमेरिका भारत के साथ संबंध और बढ़ाना चाहते हैं. पीएम मोदी एक शानदार शख्सियत हैं और हम जानते हैं कि उनके साथ-साथ भारत की प्रगति को लेकर अच्छी बातें सुनने को मिलेंगी

सोमवार को भारत दौरे पर आए डोनाल्ड ट्रंप ने आज (मंगलवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सवालों के जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने कहा, हमने भारत में बहुत अच्छा समय बिताया। हमारी बैठकें शानदार रहीं। मुझे लगता है कि यहां के लोगों ने हमें जितना पसंद किया, उतना पहले कभी नहीं किया होगा। भारत के प्रधानमंत्री और मेरे बीच एक बहुत अच्छा रिश्ता है। पीएम मोदी से काफी सकारात्मक बात हुई है। वो अमेरिका-भारत के साथ संबंध और बढ़ाना चाहते हैं।

कश्मीर और पाकिस्तान पर ट्रंप ने कहा, भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्री के साथ हमारे संबंध अच्छे हैं और कश्मीर के मुद्दे को लेकर दोनों देश काम कर रहे हैं। जहां तक कश्मीर के ऊपर मध्यस्थता का सवाल है अगर हमसे कहा जाएगा तो हम मध्यस्ता के प्रयासों के लिए तैयार हैं।

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना बुलाने पर ट्रंप ने कहा, 19 साल बाद हम अफगानिस्तान से अपने लोगों को वापस बुलाना चाहते हैं। इसके लिए जो भी संभव हो सकता है वो किया जा रहा है। हम इस पर काम कर रहे हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपने परिवार के साथ सोमवार को भारत के दो दिन के दौरे पर पहुंचे हैं। सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद और आगरा में रहे। मंगलवार को दिल्ली में ट्रंप के कार्यक्रम हैं। मंगलवार रात को ट्रंप दौरा पूरा कर लौट जाएंगे।

पीएम मोदी और ट्रंप की बैठक में CAA पर चर्चा नहीं, कश्मीर पर हुई बात: विदेश सचिवपीएम मोदी और ट्रंप की बैठक में CAA पर चर्चा नहीं, कश्मीर पर हुई बात: विदेश सचिव

English summary
US President donald trump on violence in Delhi CAA religious freedom
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X