• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

52.9% अंकों के साथ सोनीपत के प्रदीप सिंह ने किया UPSC सिविल सर्विस परीक्षा टॉप, सभी परीक्षार्थी यहां देखें रिजल्ट

|

नई दिल्‍ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सर्विसेस परीक्षा 2019 के परीक्षार्थियों की मार्कशीट जारी कर दी है। इस परीक्षा में हरियाणा के सोनीपत के प्रदीप सिंह हैं। प्रदीप सिंह को 52.9 फीसदी अंक मिले हैं। सिविल सेवा परीक्षा 2019 में उन्हें 1072 अंक मिले है। प्रदीप को लिखित एग्जाम में 1750 में से 914 अंक मिले वहीं पर्सेनेल्टी टेस्ट में 275 में से 158 अंक मिले। इसका मतलब 2025 में 1072 अंक हासिल किए हैं।

52.9% अंकों के साथ सोनीपत के प्रदीप सिंह ने किया UPSC सिविल सर्विस परीक्षा टॉप, सभी परीक्षार्थी यहां देखें रिजल्ट

इस परीक्षा में प्रतिभा वर्मा ने तीसरे स्थान के साथ महिलाओं की श्रेणी में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं दिल्ली के जतिन किशोर को दूसरा स्‍थान मिला है। आपको बता दें कि बीते 4 अगस्‍त को UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 का रिजल्‍ट आया था। इसके आधार पर यूपीएससी ने 829 परीक्षार्थियों की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) समेत अन्य लोक सेवाओं के लिए सिफारिश की थी। इस परीक्षा में सेलेक्ट परीक्षार्थियों में सामान्य वर्ग के 304, ईडब्ल्यूएस के 78, अन्य पिछड़ा वर्ग के 251 तथा 129 एससी और 67 कैंडिडेट्स एसटी कैटेगरी से हैं।

Coronavirus से जल्‍द मिल सकता है छुटकारा, भारत में होने जा रहा है नाक से दिए जाने वाले वैक्‍सीन का फाइनल ट्रायल

गौरतलब है कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में योग्यतम कैंडिडेट्स का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाता है। मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होती है। सिविल सेवा 2019 मुख्य परीक्षा (सफल व असफल) के मार्क्स www.upsc.gov.in पर जाकर चेक किए जा सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UPSC topper Pradeep Singh scored 52.9% in Civil Services exam 2019.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X