• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PAC की बैठक में वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर हंगामा, BJP-JDU सांसदों से अधीर रंंजन की तीखी बहस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून। कोविड वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर आज हुई संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) की बैठक में भारी हंगामा हुआ। समिति के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बैठक में कुछ सदस्यों द्वारा वर्तमान वैक्सीन पॉलिसी पर आपत्ति जताए जाने पर कोविड वैक्सीन नीति की समीक्षा की मांग की।

Adhir Ranjan Chowdhury

वैक्सीन नीति की समीक्षा की मांग के बाद बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल और जेडीयू सांसद राजीव रंजन की भी समिति के अध्यक्ष एआर चौधरी से जमकर बहस हुई। कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह समिति की पहली स्थाई बैठक थी।

यह भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू के बाद फिर खुले Taj Mahal के गेट, एक दिन में सिर्फ 650 पर्यटकों मिलेगी एंट्री

बता दें कि पीएसी के अध्यक्ष काफी लंबे समय से समिति की बैठक की मांग कर रहे थे। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से जल्द से जल्द पीएसी की बैठक कराने को कहा था। उन्होंने कहा था कि कोरोना की परिस्थिति पर चर्चा के लिए जल्द से जल्द पीएसी की बैठक कराई जाए।

मई में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लिखे एक पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने कहा का कि कोरोना पर काबू पाने के लिए एक प्रभावशाली वैक्सीनेशन पॉलिसी की जरूरत है और इस पर चर्चा के लिए पीएसी की वर्चुअल या फिजिकल माध्यम से जल्द से जल्द बैठक कराई जाए।

पत्र में उन्होंने कहा था, 'चूंकि पूरे देश के लोगों का जीवन और आजीविका एक प्रभावी टीकाकरण नीति पर निर्भर है, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया लोक लेखा समिति को इस विषय पर सरकार (स्वास्थ्य मंत्रालय, आईसीएमआर और अन्य संबंधित) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने और विचार करने की अनुमति दें।' पीएसी की अंतिम बार बैठक पिछले साल जुलाई में हुई थी।

English summary
Uproar over vaccination policy in PAC meeting, Adhir Ranjan's heated debate with BJP-JDU MPs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X