• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में पूर्व CJI पर टिप्पणी को लेकर हंगामा, महुआ मोइत्रा पर हो सकती है कार्रवाई

|

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा सोमवार को लोकसभा में राम मंदिर और पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई के फैसले को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के बाद से सदन का माहौल गर्माया हुआ है। विपक्षी सांसदों ने महुआ मोइत्रा की टिप्पणी को आपत्तिजनक बताते हुए सदन की कार्यवाही में खलल डाला और हंगामा मचाया। संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि यह गंभीर मामला है, तृणमूल सांसद पर उचित कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है।

Uproar over remarks on former CJI in Lok Sabha, action may be taken against Mahua Moitra

आपको बता दें कि गत सोमवार तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा ने स्पीकर के समक्ष राम मंदिर और पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के फैसले पर सवाल उठाते हुए विवदित बयान दिया। राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर पूर्व सीजेआई के फैसले को लेकर अभद्र टिप्पणी की जिसकी सदन में बीजेपी और सरकार की तरफ से तीखी आलोचना की गई। सदन में जोरदार हंगामे के बीच महुआ मोइत्रा ने बोलना जारी रखा और कहा कि पूर्व सीजेआई गोगोई ने दबाव में आकर राम मंदिर मामले पर फैसला सुनाया।

महुआ मोइत्रा की इस टिप्पणी के बाद अब उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की जा रही है। इस मुद्दे पर बोलते हुए मंगलवार को अर्जुन राम मेघवाल ने तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा की टिप्पणी पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि इसका उल्लेख नहीं किया जा सकता। लोकसभा में राम मंदिर के फैसले का मुद्दा उठाना और तत्कालीन सीजेआई और अन्य चीजों को लाना यह एक गंभीर मामला है और हम उचित कार्रवाई करने के बारे में विचार कर रहे हैं। संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के अलावा महुआ मोइत्रा की टिप्पणी की बीजेपी सांसदों ने भी कड़ी आलोचना की है। भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने नियमों का हवाला देते हुए इस पर आपत्ति व्यक्त की।

Budget Session: लोकसभा में हंगामे को लेकर बोले अधीर रंजन चौधरी- हम सिर्फ किसान आंदोलन पर चर्चा चाहते हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uproar over remarks on former CJI in Lok Sabha, action may be taken against Mahua Moitra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X