• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वेंकैया नायडू के बाद गोपालकृ्ष्ण गाँधी ने भी किया नामांकन

By Ankur
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने आज पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली सहित तमाम नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। तमाम नेताओं के साथ ही वेंकैया नायडू नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे।

venkaiah naidu

गोपालकृष्ण ने भी दाखिल किया नामांकन

वेंकैया नायडू के बाद विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी भी अपना नामांकन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, डेरेक ओ ब्रायन, डी राजा, सीताराम येचुरी समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

18 दलों ने किया समर्थन

वहीं दूसरी तरफ यूपी के उम्मीदार गोपालकृष्ण गांधी ने नामांकन से पहले कहा कि मुझे उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने के लिए मैं पार्टियों का आभार करता हूं। मैं इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लेता हूं। उन्होंने कहा कि भारत में विपक्ष एक बड़ा पक्ष है, मुझे 18 राजनितिक दलों ने उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है।

सोमवार को नायडू को किया गया था उम्मीदवार घोषित

आपको बता दें कि वेंकैया नायडू को एनडीए की ओर से सोमवार को उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित किया गया है। वह मौजूदा समय में वेंकैया नायडू केद्र सरकार के शहरी विकास मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री थे। ऐसे में वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित करने के बाद यह अहम मंत्रालय खाली हो गया है। बहरहाल देखने वाली बात यह होगी कि यह पद किसे दिया जाता है।

English summary
UPA and NDA candidate of Vice President to file nomination. Both are set to file the nomination today only.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X