• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

GHMC चुनाव: ओवैसी के गढ़ में CM योगी का रोड शो, कहा- क्यों नहीं बदला जा सकता हैदराबाद का नाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक दिसंबर को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव होने हैं। ऐसे में ओवैसी के गढ़ में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकात झोंक दी है। शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद में बड़ा रोड शो किया था, तो वहीं शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हैदराबाद पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया। इस दौरान उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM पर जमकर निशाना साधा। साथ ही हैदराबाद का नाम बदलने को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

    GHMC Elections: Yogi Adityanath ने किया रोड शो, कल जाएंगे Amit Shah | वनइंडिया हिंदी

    municipal corporation

    रोड शो के दौरान सीएम योगी ने कहा कि बिहार में ओवैसी की पार्टी AIMIM के पांच विधायक चुनाव जीते हैं। उन्होंने शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने से इनकार कर दिया। वो हिंदुस्तान में तो रहेंगे, लेकिन जब भी हिंदुस्तान का नाम लेने की बारी आएगी, तो वे संकोच करेंगे। सीएम योगी के मुताबिक ये सब AIMIM के असली चेहरे को दिखाता है।

    सीएम योगी ने आगे कहा कि कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखा जा सकता है। मैंने कहा- क्यों नहीं। जब यूपी में बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ आई थी, तो फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया। फिर हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर क्यों नहीं रखा जा सकता?

    हैदराबाद: ओवैसी की पार्टी सिर्फ एक-तिहाई सीटों पर ही क्यों लड़ रही है चुनाव, 5 हिंदुओं को भी टिकटहैदराबाद: ओवैसी की पार्टी सिर्फ एक-तिहाई सीटों पर ही क्यों लड़ रही है चुनाव, 5 हिंदुओं को भी टिकट

    वैसे तो निगम चुनावों में मूलभूत सुविधाओं के मुद्दे उठते हैं, जैसे- बिजली, पानी, सड़क, लेकिन हैदराबाद में होने जा रहे इन चुनावों में राष्ट्रीय मुद्दे उठ रहे हैं। अपने रोड शो के दौरान सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जोड़ी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद हटा दिया है। अब हैदराबाद के लोग वहां जाकर आसानी से जमीन खरीद सकते हैं।

    English summary
    up cm yogi road show in greater hyderabad municipal corporation election
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X