• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी में निवेश बढ़ाने के लिए अमेरिका जाएंगे योगी आदित्यनाथ

By Vikashraj Tiwari
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मई में अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ की यह पहली अमेरिकी यात्रा होगी। वहां आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाएं को बढ़ाने के लिए बड़ी कंपनियों के प्रमोटरों से मुलाकात करेंगे। यूपी के सीएम सिलिकॉन वैली के साथ-साथ अमेरिका के करीब दर्जनों शहरों में जाएंगे और वहां रोड शो भी करेंगे। योगी आदित्यनाथ वहां बिहार और उत्तरप्रदेश से ताल्लुक रखने वाले एनआरआई लोगों से मुलाकात भी करेंगे।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दी जानकारी

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दी जानकारी

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ की अमेरिकी यात्रा की तैयारी के लिए पहले वह मार्च में अमेरिका जाएंगे। सीएम की इस यात्रा की प्लानिंग यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम के बैनर तले हुई है।इससे पहले अकटुबर 2017 में अमेरिकी निवेशकों के एक प्रतिनिधमंडल ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

अमेरिका के दर्जनों शहरों में जाएंगे योगी

अमेरिका के दर्जनों शहरों में जाएंगे योगी

योगी आदित्यनाथ अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान न्यूयार्क, वाशिंगटन, सैन फ्रांसिस्को, बोस्टन, चिकागो समेत कुछ और शहरों में व्यवसायियों से मुलाकात कर सकते हैं। योगी सरकार ने प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए बीते छह महीने में जो कदम उठाये हैं, उसका अमेरिकी व्यापार जगत में सकारात्मक संदेश गया है। लिहाजा देश के सबसे बड़े बाजार और प्रचुर मानव संसाधन से लैस उप्र की ओर रुख करने में अमेरिकी कंपनियों ने दिलचस्पी दिखायी है।

अमेरिकी निवेशकों ने की थी योगी से मुलाकात

अमेरिकी निवेशकों ने की थी योगी से मुलाकात

उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाएं तलाशने यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम के बैनर तले अमेरिकी निवेशकों का प्रतिनिधमंडल ने लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 2017 के अक्टुबर में मुलाकात की थी।बोइंग इंडिया के अध्यक्ष प्रत्यूष कुमार के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के आर्थिक विकास हेतु उठाए गए कदमों की प्रशंसा की थी। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने राज्य में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा, फार्मास्युटिकल, जल संचयन, स्वच्छता, ग्राम्य विकास, अपशिष्ट प्रबंधन, कृषि, दुग्ध विकास, पशुधन विकास, स्मार्ट सिटी, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, कौशल विकास, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी, यातायात, नवीकरणीय ऊर्जा, खाद्य प्रसंस्करण जैसे क्षेत्रों में निवेश करने में अपनी रुचि प्रदर्शित करते हुए प्रदेश सरकार से सहयोग किए जाने का गुजारिश की थी।

<strong></strong>2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए का हिस्सा होंगे रजनीकांत, बीजेपी नेता का दावा2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए का हिस्सा होंगे रजनीकांत, बीजेपी नेता का दावा

English summary
UP CM Yogi Adityanath to visit US in May, sell Uttar pradesh as investment destination
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X