• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: CBI जांच के लिए सरकार तैयार

|
    Unnao Case: Accident की होगी CBI जांच ?, BJP MLA Kuldeep Sengar के परिजन फरार | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का वाहन जिस तरह से रविवार को हादसे का शिकार हुआ उसके बाद लगातार यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई है और पीड़िता का वकील हादसे में घायल हो गया है। इस हादसे के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए इस हादसे के पीछे हत्या की साजिश करार दिया है। वहीं इस पूरे मामले में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बयान देकर मामले पर सफाई दी है।

    op singh

    सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं

    डीजीपी ने कहा कि हम निष्पक्ष और निशुल्क जांच करेंगे। प्राथमिक जांच से पता चला है कि ओवरस्पीड ट्रक की वजह से यह एक ऐक्सीडेंट हुआ था। ट्रक ड्राइवर और मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। अगर परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम यह केस सीबीआई को सौंप देंगे। डीजीपी ने कहा कि 'सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं हुई है। गाड़ी में जगह नहीं होने के वजह से सुरक्षाकर्मियों को पीड़िता ने रायबरेली साथ नहीं चलने को कहा था।'

    अखिलेश ने जताई हत्या की आशंका

    उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद उत्तर प्रेदश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस पर हत्या की आशंका जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्नाव की रेप पीड़िता के साथ रायबरेली जाते वक्त हुआ हादसा गम्भीर घटना है, जिसके पीछे उसकी हत्या की आशंका भी हो सकती है। अपने ऑफिशल ट्टिवटर हैंडल से ट्वीट कर घटना पर दुख जताया और रायबरेली जिला प्रशासन से गंभीर रूप से जख्मी गैंगरेप पीड़ता का हर संभव उपचार कराने की अपील की है। पार्टी ने प्रशासन से पीड़िता की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है। लखनऊ समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी उदयवीर और सुनील साजन उन्नाव बलात्कार पीड़िता का हाल लेने पहुंचे।

    कांग्रेस विधायक भी पीड़िता से मिलने पहुंचीं

    वहीं कांग्रेस की विधायक अराधना मिश्रा पीड़िता से मिलने के लिए ट्रामा सेंटर पहुंची थीं। उन्होंने कहा कि मुझे प्रियंका गांधी ने पीड़िता से मिलने के लिए भेजा है। इस घटना की जांच-पड़ताल होनी चाहिए। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। हम इसकी न्यायिक जांच भी चाहते हैं। यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए अराधना मिश्रा ने कहा कि यह सरकार असंवेदनशील है। अभी तक उसने पीड़ित परिवार से संपर्क नहीं किया है।

    प्रियंका गांधी ने भी साधा निशाना

    वहीं प्रियंका गांधी ने इस घटना पर आज ट्वीट करके सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि '#Unnao बलात्कार पीड़िता के साथ सड़कदुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है। इस केस में चल रही CBI जाँच कहाँ तक पहुँची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? इन सवालों के जवाब बिना क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Unnao gang rape survivor accident case DGP OP Singh says there was no lapse in security ready for CBI prob.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X