• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उन्नाव रेप केस: सड़क हादसे की जांच के लिए सीबीआई को दो हफ्ते का वक्त और

|

नई दिल्ली। उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को दो हफ्ते का वक्त और दिया है। सोमवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई ने अदालत से जांच पूरी करने के लिए चार हफ्ते का समय मांगा था। कोर्ट ने सीबीआई की मांग को खारिज करते हुए दो हफ्ते में जांच पूरी करने को कहा है। अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार को हादसे में घायल पीड़िता के वकील को पांच लाख का अंतरिम मुआवजा देने का भी आदेश दिया है। वकील को इलाज पर खर्च के लिए पैसा देने को कहा गया है। मामले पर अब अगली सुनवाई छह सितंबर को होगी।

Unnao rape case, unnao victim road accident case, Supreme Court, CBI, rape, Uttar Pradesh, unnao, kudeep singh sengar, उन्नाव रेप केस, सीबीआई, सुप्रीम कोर्ट

उन्नाव के बांगरमऊ के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप के आरोप लगाने वाली लड़की की गाड़ी को 28 जुलाई को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इसमें उसके परिवार की दो औरतों की मौत हो गई थी। वहीं पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता के परिवार ने सड़क हादसे को साजिश बताया था और इसका आरोप विधायक सेंगर पर लगाया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई इस केस की जांच कर रही है। यहा उन्नाव बलात्कार केस से संबंधित दर्ज मामलों में से एक है।

हादसे में गंभीर रूप से घायल पीड़िता का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। हालत में सुधार ना होने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उसे लखनऊ से दिल्ली में शिफ्ट किया गया था। 22 दिन के बाद भी पीड़िता की हालत में नाजुक बनी हुई है। उसके वकील महेंद्र सिंह की हालत में भी सुधार नहीं है। उनकी हालत भी लगातार गंभीर बनी हुई है। बता दें कि आरोपी विधायक सेंगर अप्रैल 2018 से जेल में हैं।

उन्नाव केस: कुलदीप सेंगर को झटका, पीड़िता के पिता की हत्या और झूठे केस में फंसाने के मामले में आरोप तय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unnao case Supreme Court grants 2 more weeks to CBI for investigation directs 5 Lakh interim compensation to lawyer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X