• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान आंदोलन पर रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग को जवाब देने उतरी भाज...

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेचा थुनबर्ग के किसान विरोध के समर्थन में किए गए ट्वीट्स पर बीजेपी नेताओं ने आपत्ति जताई है। भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों और कई अन्य नेताओं ने इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कराने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

JP Nadda
    Farmers Protest: Popstar Rihanna के बाद Greta Thunberg ने किया किसानों का समर्थन | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने किसान विरोध के समर्थन में गायिका रिहाना और जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग के ट्वीट्स की निंदा करते हुए कहा कि इस आंदोलन पर टिप्पणी करने की जल्दबाजी करने से पहले मुद्दे की एक उचित समझ की आवश्यकता है। पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी और पार्टी के अन्य नेताओं ने #IndiaTogether and #IndiaAgainstPropaganda हैशटैग्स के साथ इन दोनों के ट्वीट्स के खिलाफ कई ट्वीट्स किए। यह सब तब हुआ जब विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा था कि किसान विरोध पर ट्वीट करने वाली हस्तियां न तो सही हैं और न ही जिम्मेदार।

    यह भी पढ़ें: हरियाणा: जींद महापंचायत की मांग- सरकार तीनों कृषि कानून वापस ले, किसान आंदोलनकारियों को रिहा करे

    इसके तुरंत बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विदेश मंत्रालय के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, "ऐसे मामलों पर टिप्पणी करने से पहले, हम आग्रह करेंगे कि तथ्यों का पता लगाया जाए, और मुद्दों की एक उचित समझ बनाई जाए।" भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा, "हम एक साथ खड़े हैं। हम प्रचार और नकली आख्यानों के माध्यम से भारत को बदनाम करने के सभी प्रयासों के खिलाफ खड़े हैं।"

    सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा, "समय बदल रहा है। डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रभाव डालने वालों के पास अपार शक्ति होगी है जब वे अपने अनुयायियों से बात करते हैं। एक व्यक्ति को उस शक्ति और उसके साथ आने वाली जिम्मेदारी के बारे में सोचना चाहिए।" केंद्रीय कपड़ा और महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने भी हैशटैग के साथ विदेश मंत्रालय का बयान ट्वीट किया।

    गौरतलब है कि जानी मानी अंतरराष्ट्रीय गायिका रिहाना ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया और "किसानों के विरोध प्रदर्शन के बारे में कोई बात क्यों नहीं कर रहा है?" वहीं जलवायु कार्यकर्ता ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए किसान विरोध के समर्थन में ट्वीट किया था- हम भारत में #FarmersProtest के साथ एकजुटता में खड़े हैं। जिसका कई बॉलिवुड हस्तियों ने भी समर्थन किया था।

    English summary
    Union ministers, BJP leaders take to social media to condemn tweets on farmers’ protest by Rihanna, Greta Thunberg
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X