• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस कुछ सीटों के लिए गुपकर गठबंधन क्या जमाते इस्लामी से भी मिल जाएगी: केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में राजनीतिक दलों के बीच बने गुपकर गठबंधन पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक बार फिर हमला बोला गया है। कश्मीर के स्थानीय दलों के साथ कांग्रेस, सीपीएम के खड़े होने पर भाजपा कड़ा एतराज कर रही है। भाजपा नेता और केंद्रीय विदेश राज्‍य मंत्री वी मुरलीधरन ने गुरुवार को कहा है कि कांग्रेस और सीपीएम गुपकर गठबंधन के साथ जाकर, देशविरोधी ताकतों के साथ खड़े हो रहे हैं।

कांग्रेस जमाते इस्लामी से भी मिल जाएगी

कांग्रेस जमाते इस्लामी से भी मिल जाएगी

वी मुरलीधरन ने गुपकर गठबंधन को लेकर कहा, कांग्रेस पार्टी फारुक अब्दुल्ला के साथ गठबंधन कर रही है, जो आर्टिकल 370 की बहाली के लिए चीन की मदद की बात करते हैं। इससे साफ है कि कांग्रेस नेताओं में कोई नैतिकता और आदर्श नहीं बचा है। वे अपनी कुछ सीटों के लिए भारत की अखंडता तक से समझौता करने को तैयार हैं। ऐसा लगता है कि कुछ सीटें आती दिखें तो कांग्रेस गुपकर क्या जमात-ए-इस्लामी के साथ भी गठबंधन करने के लिए तैयार हो जाए।

सीपीएम पर भी साधा निशाना

सीपीएम पर भी साधा निशाना

सीपीएम पर निशाना साधते हुए कहा मुरलीधन ने कहा, सीपीएम के गुपकर गठबंधन का हिस्सा होने पर मुझे आश्चर्य नहीं है। सीपीएम वही पार्टी है जिसने पहले भी देश विरोधी ताकतों का साथ दिया है। 1942 में देश के स्वतंत्रता संग्राम को बदनाम करने का काम इस पार्टी ने किया था। ये पार्टी आज भी उसी परंपरा को बढ़ा रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार गुपकर गठबंधन को लेकर बयान दे रहे हैं। खासतौर से कांग्रेस उनके निशाने पर है। हालांकि कांग्रेस ने साफ किया है कि वो इस गठबंधन में हिस्सेदार नहीं हैं।

भारतीय सेना की पीओके में एक और सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकियों के लॉन्चपैड किए तबाह

क्या है गुपकार डिक्लेरेशन में?

क्या है गुपकार डिक्लेरेशन में?

श्रीनगर के गुपकार रोड पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला का घर है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के एक दिन पहले 4 अगस्त, 2019 को आठ स्थानीय दलों ने यहां बैठक की थी। जिसमें गुपकार डिक्लेरेशन कहा गया है। कश्मीर के अन्य दलों के साथ सीपीएम भी इसमें शामिल हैं। गुपकार डिक्लेरेशन में आर्टिकल370 और 35ए की बहाली के साथ ही जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा देने की मांग है। फारूक अब्दुल्ला इसके अध्यक्ष हैं। महबूबा मुफ्ती इसकी उपाध्यक्ष हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) नेता युसूफ तारिगामी इसके संयोजक और पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन प्रवक्ता हैं। ये गठबंधन मिलकर राज्य में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव भी लड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- गुपकर गठबंधन को लेकर अमित शाह के बयान पर कपिल सिब्बल का पलटवार- आप पीडीपी के साथ किस गैंग में थे?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Minister V Muraleedharan target congress and cpm over part of jammu kashmir Gupkar Alliance
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X