• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा एयर इंडिया का निजीकरण: हरदीप सिंह पुरी

|

नई दिल्ली। केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर इंडिया हमारे लिए अहम संपत्ति रही है। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट और एयरलाइंस को चलाना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने इस बात की उम्मीद जताई है कि एयर इंडिया का निजीकरण इस वर्ष के अंत तक पूरा हो जाएगा। रविवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर इंडिया हमारे लिए अहम संपत्ति रही है और इसका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है, इसमे काफी कुशल लोग हैं। लेकिन सरकार को एयरपोर्ट और एयरलाइंस नहीं चलानी चाहिए, सरकार के नियम वाणिज्यिक संस्थाओं पर लागू होने चाहिए।

    Hardeep Singh Puri बोले,सरकार को नहीं चलाना चाहिए Airport,Airlines | वनइंडिया हिंदी

    air india

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह काफी अहम है कि बढ़ती हुई चिंता के बीच हमे उन सक्षम बोलीदाताओं की ओर ध्यान देना चाहिए जो एयर इंडिया के निजीकरण को लेकर इच्छुक हैं और इसके लिए बेहतर बोली लगा रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस साल के अंत तक हम एयर इंडिया के निजीकरण की प्रक्रिया को पूरा कर लेंगे। इससे पहले अगस्त माह की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की अंतिम तारिख को 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था।

    कोरोना संकट के चलते सरकार ने निजीकरण के लिए बोली लगाने की अंतिम तारीख को दो महीने के लिए आगे बढ़ाते हुए इसे 30 अक्टूबर तक कर दिया था। इससे पहले 31 अगस्त तक बोली लगाने की अंतिम तारीख तय की गई थी। इससे पहले भी सरकार ने अंतिम तारीख को आगे बढ़ाया था। जनवरी माह में 17 मार्च को अंतिम तारीख रखा गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया था। इसके बाद इसकी अंतिम तारीख को पहले 30 जून फिर 31 अगस्त और अब 30 अक्टूबर कर दिया गया है।

    इसे भी पढ़ें- भाजपा ने यूट्यूब पर साझा किया पीएम के मन की बात का वीडियो, 3 लाख से अधिक लोगों ने किया डिस्लाइक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Union minister says Privatization of Air India will complete by the end of this year.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X