• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक और केंद्रीय मंत्री को हुए कोरोना, आयुष मंत्री श्रीपाद नाईक हुए संक्रमित

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार में मंत्री श्रीपाद येस्से नाइक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आयुष राज्य मंत्री श्रीपाद नाइक ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। बुधवार शाम किए ट्वीट में नाइक ने लिखा है कि मैंने आज कोविड19 के लिए टेस्ट कराया था। टेस्ट में मुझे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मेरी तबीयत ठीक है और मैं घर पर ही आइसोलेशन में हूं। वो सभी लोग जो पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, उन्हें मेरी सलाह है कि वो अपनी कोरोना जांच करवा लें और तमाम वो एहतियात बरतें जिसके लिए डॉक्टर कहें।

Union Minister of State for AYUSH Shripad Y Naik tested positive for Coronavirus

नाइक कोरोना संक्रमित होने वाले केंद्र के पहले मंत्री नहीं है। हाल ही में भारी उद्योग राज्‍यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल को कोरोना संक्रमण होने के बाद एम्‍स में भर्ती किया गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शाह को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में बने अलग रूम में भर्ती किया गया था। कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा को कोरोना संक्रमण के बाद हाल ही में अस्पताल से छुट्टी मिली है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कोरोना हो चुका है।

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार रिकॉर्ड रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं। 23 लाख से ज्यादा केस देश में मिल चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को बताया है कि अब तक कुल मामलों की संख्या 23 लाख 29 हजार से ज्यादा हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान ही देश में कोरोना के 60,963 नए केस सामने आए हैं और 834 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार फिलहाल 643948 केस ऐक्टिव हैं जबकि 1639600 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से अबतक 46091 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनिया की बात की जाए तो दुनियाभर में कोरोना के मामले 2 करोड़ को पार कर गए हैं। सबसे ज्यादा केस अमेरिका, ब्राजील और भारत में हैं।

ये भी पढ़िए- रूस का दावा- दो महीने बाद भारत को भी उपलब्ध करवा सकते हैं कोरोना की वैक्सीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Minister of State for AYUSH Shripad Y Naik tested positive for Coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X