• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा बोले- मैं भरोसा दिलाता हूं ताजमहल को कोई खतरा नहीं है

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। ताजमहल के आस-पास प्रदूषण के मुद्दे पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं सभी को भरोसा दिलाता हूं कि ताजमहल के ढांचे को कोई खतरा नहीं है और इसके वास्तविक रंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल करेंगे। उन्होंने ये बातें दिल्ली में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के नए मुख्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद बोल रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में गुरुवार को नए एएसआई मुख्यालय का उद्घाटन किया।

मैं भरोसा दिलाता हूं ताजमहल को कोई खतरा नहीं है: महेश शर्मा

एएसआई के नए मुख्यालय के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें भारत के समृद्ध इतिहास पर गर्व होना चाहिए। अफसोस की बात है, देश एक ऐसे विचार में उलझ गया है जो इसकी विरासत की सराहना नहीं करता है। जब तक हम अपनी विरासत पर गर्व महसूस नहीं करते हैं, हम इसे संरक्षित नहीं कर पाएंगे। जब तक हम इसकी सराहना करने की कोशिश नहीं करेंगे, तब तक हमारी विरासत पत्थर के एक टुकड़े की तरह रहेगी।

इसी कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि मैं सभी को भरोसा दिलाता हूं कि ताजमहल के ढांचे को कोई खतरा नहीं है और इसके वास्तविक रंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल करेंगे। बता दें कि ताजमहल के आस-पास प्रदूषण के मुद्दे पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा कि ताजमहल को संरक्षण दो या बंद कर दो या फिर ध्वस्त कर दो। सरकार ताजमहल को लेकर गंभीर नहीं है और ना ही इसकी परवाह है। सरकार ने ताज को लेकर लापरवाह रवैया दिखाया है।

<strong>इसे भी पढ़ें:- #Article377: याचिकाकर्ता के वकील बोले- भारतीय संस्कृति में समलैंगिकता नया नहीं है </strong>इसे भी पढ़ें:- #Article377: याचिकाकर्ता के वकील बोले- भारतीय संस्कृति में समलैंगिकता नया नहीं है

English summary
Union Minister Mahesh Sharma says I want to assure everyone that there is no danger to the Taj Mahal structure.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X