• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल से लापता हुए युवक को जल्द रिहा करेगी चीनी सेना, किरेन रिजिजू ने शेयर की जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जनवरी: केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि चीन ने 17 वर्षीय लड़के की रिहाई के संकेत दिए हैं, जो अरुणाचल प्रदेश से लापता हो गया था। रिजिजू ने आगे कहा कि, जल्द ही तारीख और समय साझा करेगा। अरुणाचल प्रदेश का लापता किशोर मिराम तारोन जल्दी ही स्वदेश लौट आएगा। 19 साल का मिराम तारोन 18 जनवरी को लापता हो गया था। इससे पहले मंगलवार को किरेन रिजिजू कहा था कि भारत ने लापता किशोर का विवरण पीएलए के साथ साझा किया है ताकि उनकी हिरासत में रखे गए युवा की पहचान की पुष्टि की जा सके।

Union Minister Kiren Rijiju says China hinted at his release missing Arunachal youth

केंद्रीय विधि और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि 'भारतीय सेना द्वारा चीनी पीएलए के साथ गणतंत्र दिवस पर हॉटलाइन का आदान-प्रदान किया गया। पीएलए ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और हमारे नागरिक को सौंपने का संकेत दिया और रिहाई की जगह का सुझाव दिया। वे जल्द ही तारीख और समय बता सकते है। इसमें हो रही देरी के लिए उन्होंने खराब मौसम की स्थिति को जिम्मेदार ठहराया है।'

Arunachal Boy Missing: Chinese PLA से Hotline पर हुई बातचीत, मिले पॉजिटिव संकेत | वनइंडिया हिंदी

उन्होंने कहा कि चीनी पक्ष ने 20 जनवरी को भारतीय सेना को बताया था कि उन्हें अपनी तरफ एक किशोर मिला है और उसकी पहचान स्थापित करने के लिए विवरण देने का अनुरोध किया। रिजिजू ने कहा, 'हम पहले दिन से ही लगातार मामले पर नजर रख रहे हैं। मैं सभी से ऐसे बयान देने में सतर्कता बरतने की अपील करता हूं जो तथ्यों पर आधारित नहीं हैं क्योंकि हमारे अरुणाचल प्रदेश के युवा की सुरक्षा और सुरक्षित वापसी प्राथमिकता है।

अपर सियांग जिले के जिदो गांव का रहने वाला युवक मिराम तारोन 18 जनवरी 2022 को बिशिंग क्षेत्र के शियुंग ला से लापता हो गया था। बयान के अनुसार कुछ लोगों ने बताया कि चीनी पीएलए ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया था। इसपर 19 जनवरी को भारतीय सेना ने चीन से संपर्क किया और अगर चीन ने इस युवक को गिरफ्तार किया है, तो उसे वापस भेजने के लिए कहा था।

Weather Updates: जारी रहेगा सर्दी का सितम, दिल्ली समेत कई राज्यों में Cold Day, 'यलो अलर्ट' भी जारीWeather Updates: जारी रहेगा सर्दी का सितम, दिल्ली समेत कई राज्यों में Cold Day, 'यलो अलर्ट' भी जारी

20 जनवरी को चीन ने जानकारी दी कि उन्हें उनकी सीमा में एक लड़का मिला है। साथ ही, उन्होंने लड़की की पहचान के लिए उससे जुड़ी ज़्यादा जानकारी मांगी थी। पहचान की पुष्टि के लिए, भारतीय सेना ने युवक की निजी जानकारी और फोटो चीन को दी थी। जिसके बाद अब चीनी ने उस युवक को भारत को सौंपने के लिए तैयार है।

Comments
English summary
Union Minister Kiren Rijiju says China hinted at his release missing Arunachal youth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X