• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिदंबरम ने GST को कहा बुरा कानून, अनुराग ठाकुर ने आंकड़ों से दिया जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 2 जून। देश में कोरोना वायरस का कहर अब धीरे धीरे शांत हो रहा है तो विपक्षी पार्टी कांग्रेस अब GST को लेकर सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सरकार पर जीएसटी को खराब कानून में बदलने का आरोप लगाया है। चिदंबरम ने अपनी बात को रखने के लिए 10 प्‍वाइंट भी दिए हैं कि कैसे सरकार जीएसटी जैसे अच्‍छे विचार को गलत कानून में बदल दिया। इसे लेकर अब वित्त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर ने चिदंबरम पर पलटवार किया है।

चिदंबरम ने GST को कहा बुरा कानून, अनुराग ठाकुर ने आंकड़ों से दिया जवाब

चिदंबरम की बात का खंडन करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा है कि मुझे जरा भी आश्चर्य नहीं है कि पूर्व वित्त मंत्री ने आंकड़ों को नजरअंदाज कर दिया। इसके अलावा बड़ी बात ये है कि कांग्रेस नेतृत्व ने वर्षों से इस अनजान दृष्टिकोण को अपनाया हुआ है। अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि पी चिंदबरम खुद को राजनीति में सक्रिय रखने के लिए भारतीय उद्यमियों, छोटे व्यवसायों और एमएसएमई पर संदेह करते हैं। उन्‍होंने कहा कि विभिन्न अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने भारत को वित्त वर्ष 2021-22 में 12.5% ​​​​बढ़ने का अनुमान लगाया है, जिससे हम अनुमानित दो अंकों की वृद्धि वाली एकमात्र प्रमुख अर्थव्यवस्था बन गए हैं।

ठाकुर ने कहा कि लगातार सुधारों और मजबूत बुनियादी सिद्धांतों ने सुनिश्चित किया कि वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही में भारत में 24.4% के संकुचन से वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में 1.6% की वृद्धि हुई है।" आपको बता दें कि बुधवार को एक बयान में चिदंबरम ने कहा था कि जीएसटी एक अच्छे विचार के रूप में शुरू हुआ, भाजपा ने इसे एक बुरे कानून में बदल दिया। इसे कर की भयानक दरों के साथ अधिसूचित किया गया। उन्होंने कहा कि कानून को इस तरह लागू किया गया था जैसे कर संग्रह करने वाले अधिकारी लोमड़ियों का शिकार कर रहे हों ।

FACT CHECK: सोनिया गांधी की लाइब्रेरी में 'भारत को ईसाई राष्ट्र बनाने' की किताब, जानिए वायरल फोटो की सच्‍चाईFACT CHECK: सोनिया गांधी की लाइब्रेरी में 'भारत को ईसाई राष्ट्र बनाने' की किताब, जानिए वायरल फोटो की सच्‍चाई

English summary
Union Minister Anurag Thakur gives a pointed rebuttal to former FM P Chidambaram ove GST Row
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X