• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Union Budget 2021:उज्‍जवला योजना का विस्‍तार, 1 करोड़ लोगों को FREE गैस कनेक्शन

|
Google Oneindia News

Union Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मता सीतारम ( Finance Minister Nirmla Sitharaman) ने आज दशक का पहला बजट संसद में पेश किया। 2021-22 के लिए केंद्रीय बजट पेश करते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि उज्जवला स्कीम का विस्तार किया जाएगा ताकि इसमें 1 करोड़ और लाभार्थी शामिल किए जा सकें। यानी कि मुफ्त रसोई गैस देने की उज्ज्वला योजना को 1 करोड़ और लाभार्थियों तक बढ़ाया जाएगा।

    Budget 2021: Womens के लिए वित्त मंत्री ने किए ये बड़े ऐलान, जानिए क्या मिलेगा फायदा | वनइंडिया हिंदी

    Ujjwala scheme

    वित्‍त मंत्री सीतारमण ने कहा कि COVID-19 लॉकडाउन के दौरान ईंधन की आपूर्ति बिना किसी बाधा के चलती रही। उन्होंने आगे कहा कि ऑटोमोबाइल्स को सीएनजी उपलब्ध कराने के लिए सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और घरों में पाइप कुकिंग गैस का विस्तार 100 और जिलों तक किया जाएगा। शहर के गैस वितरण के लिए अगले 3 वर्षों में 100 और जिले जोड़े जाएंगे। एक स्वतंत्र गैस परिवहन प्रणाली ऑपरेटर की स्थापना की जानी है

    सीतारमण ने गैस आधारित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए गैस पाइपलाइनों में सामान्य वाहक क्षमता को विनियमित करने के लिए एक परिवहन प्रणाली ऑपरेटर (TSO) की भी घोषणा की।2021-22 के लिए केंद्रीय बजट पेश करते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीथरामन ने सोमवार को कहा कि मुफ्त रसोई गैस योजना उज्ज्वला को 1 करोड़ और लाभार्थियों तक बढ़ाया जाएगा। एफएम सीतारमण ने कहा कि COVID-19 लॉकडाउन के दौरान ईंधन की आपूर्ति बिना किसी बाधा के चलती रही।

    उन्होंने आगे कहा कि ऑटोमोबाइल्स को सीएनजी उपलब्ध कराने के लिए सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और घरों में पाइप कुकिंग गैस का विस्तार 100 और जिलों तक किया जाएगा। सीतारमण ने गैस आधारित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए गैस पाइपलाइनों में सामान्य वाहक क्षमता को विनियमित करने के लिए एक परिवहन प्रणाली ऑपरेटर (TSO) की भी घोषणा की।

    Railway Budget 2021: मोदी सरकार के बजट में रेलवे के लिए 1.10 लाख करोड़ रुपए आवंटित, हुई बड़ी घोषणाएंRailway Budget 2021: मोदी सरकार के बजट में रेलवे के लिए 1.10 लाख करोड़ रुपए आवंटित, हुई बड़ी घोषणाएं

    https://www.filmibeat.com/photos/manvitha-kamath-59100.html?src=hi-oi

    English summary
    Union Budget 2021: extension of Ujjwala scheme, free gas connection to 1 crore people
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X