• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि विधेयक राज्यसभा में पेश, तोमर बोले- किसानों के जीवन में बदलाव आने वाला

|

नई दिल्ली। Parliament Monsoon Session. संसद ने मानसून सत्र के सातवें दिन आज राज्यसभा में कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन विधेयक को राज्यसभा में पेश किया गया। केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज राज्यसभा में कृषि से जुड़े तीन विधेयकों को राज्यसभा में पेश कर दिया है। लोकसभा में पास होने के बाद आज केंद्र सरकार इसे राज्यसभा में पास कराने की कोशिश कर रही है। विपक्षी दल के साथ-साथ सरकार के कुछ सहयोगी दल भी इस बिल के खिलाफ हैं। वहीं केंद्र सरकार इस बिल के फायदे गिना रही है।

    Agricultural Reform Bill पास कराने के लिए Modi Government ने बनाई ये रणनीति | वनइंडिया हिंदी

     Union Agriculture minkister Narendra Singh Tomar moves Agriculture Bill in Rajya Sabha
    राज्यसभा में केंद्रीय कृषि नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि विधेयक पेश करते हुए कहा कि यह विधेयक किसानों के जीवन को सुधारने में मदद करेगा। इस बिल से किसानों का जीवन स्तर सुधरेगा। इस बिल से उनके जीवन में बदलाव आएंगे। कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020, कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020 पेश करते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ये बिल ऐतिहासिक बिल हैं, जो किसानों के जीवन में और कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे।

    इस बिल की मदद से किसानों को अपनी फसल अपनी मनचाही कीमत पर बेचने की छूट मिलेगी। वो अपनी इच्छा से महंगी फसलों का उत्पादन कर सकेंगे। ये बिल किसानों को आजादी देगा अपनी इच्छा से फसलों का निर्धारण करने में। वहीं विपक्षी पार्टियां इस बिल का विरोध कर रही है।

    कोरोना से बिगड़े हालात, राजस्थान के 11 शहरों में धारा 144, सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रमों पर 31 अक्टूबर तक रोककोरोना से बिगड़े हालात, राजस्थान के 11 शहरों में धारा 144, सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रमों पर 31 अक्टूबर तक रोक

    English summary
    Union Minister of Agriculture and Farmer Welfare Narendra Singh Tomar moves Farmers' and Produce Trade and Commerce (Promotion and Facilitation) Bill, 2020 and Farmers (Empowerment and Protection) Agreement on Price Assurance and Farm Services Bill, 2020, in Rajya Sabha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X