• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी बोले- PM मोदी की लीडरशिप में पहली बार आधिकारिक रूप से मंदी में गई इकनॉमी

|

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 7.5 फीसदी की गिरावट को लेकर शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में देश की अर्थव्यवस्था पहली बार आधिकारिक तौर पर मंदी में चली गई है।

Under PM Modi, Indias economy is officially in a recession for the first time ever: rahul gandhi

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी की लीडरशिप में भारत की अर्थव्यवस्था पहली बार आधिकारिक रूप से मंदी में चली गई। इससे ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह है कि तीन करोड़ लोग अब भी मनरेगा के तहत रोजगार की तलाश में हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा, फरमान जारी कर अर्थव्यवस्था को प्रगति के पथ पर नहीं ले जाया जा सकता है। प्रधानमंत्री को यह बुनियादी बात समझने की जरूरत है।

बता दें कि, हाल ही सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार विनिर्माण क्षेत्र में तेजी से,जीडीपी में 7.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि अर्थशास्त्री इससे बड़े संकुचन की उम्मीद कर रहे थे। कोरोना वायरस महामारी फैलने से रोकने के लिए लागू सख्त सार्वजनिक पाबंदियों के बीच चालू वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही अप्रैल-जून में अर्थव्यवस्था में 23.9 प्रतिशत की बड़ी गिरावट आयी थी।

इससे पहले राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के जरिए पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री को याद रखना चाहिए था जब-जब अहंकार सच्चाई से टकराता है, पराजित होता है। सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे किसानों को दुनिया की कोई सरकार नहीं रोक सकती। मोदी सरकार को किसानों की माँगें माननी ही होंगी और काले क़ानून वापस लेने होंगे। ये तो बस शुरुआत है।

स्वास्थ्य मंत्री का दावा-सिर्फ 3 दिनों दिल्ली के सभी हेल्थवर्कर को दे सकते हैं कोरोना वैक्सीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Under PM Modi, India's economy is officially in a recession for the first time ever: rahul gandhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X