• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चमोली हादसे पर बोलीं उमा भारती, मंत्री रहते हुए मैं गंगा और उसकी सहायक नदियों पर पावर प्रॉजेक्ट्स के खिलाफ थी

|

Uma Bharti on Uttarakhand Glacier burst (Chamoli Tragedy): भारतीय जनता पार्टी (BJP) पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के कारण हुई त्रासदी पर कहा है कि ये चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि वो गंगा और और उसकी मुख्य सहायक नदियों पर बांध बनाकर पावर प्रॉजेक्ट्स लगाने के खिलाफ थीं। उमा भारती ने ट्वीट कर कहा, ''जोशीमठ से 24 किलोमीटर पैंग गाव जिला चमोली उत्तराखंड के ऊपर का ग्लेशियर फिसलने से ऋषि गंगा पर बना हुआ पावर प्रोजेक्ट जोर से टूटा और एक तबाही लेकर आगे बढ़ रहा है।'' उमा भारती ने कहा कि वो गंगा मैया से प्रार्थना करती हैं कि वो सबकी रक्षा करें। , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) -1 सरकार में उमा भारती जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री थीं।

    Chamoli Tragedy: Rishiganga Power Project बहा, Uma Bharti ने पहले ही किया था आगाह | वनइंडिया हिंदी

    Uma Bharti

    उमा भारती ने इस हादसे के बाद हिंदी में सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट किए। उमा भारती ने कहा, ग्लेशियर टूटने से पनबिजली परियोजना को नुकसान पहुंचा है और भीषण त्रासदी आई है।

    उमा भारती ने ट्वीट किया, ''यह हादसा जो हिमालय में ऋषि गंगा पर हुआ यह चिंता और चेतावनी दोनो का विषय है। इस संबंध में जब मै मंत्री थी तब अपने मंत्रालय के तरफ से हिमालय उत्तराखंड के बांधो के बारे में जो ऐफिडेविट दिया था उसमें यही आग्रह किया था की हिमालय एक बहुत संवेदनशील स्थान है इसलिये गंगा और उसकी मुख्य सहायक नदियों पर पावर प्रोजेक्ट नही बनने चाहिएं।''

    एक अन्य ट्वीट में उमा भारती ने कहा, मैं इस दुर्घटना से बहुत दुखी हूं। उत्तराखंड देवभूमि है। वहां के लोग बहुत कठिनाई से जीवन जी कर तिब्बत से लगी सीमाओं की रक्षा के लिए सजग रहते हैं। मैं उन सबके रक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना करती हूं।

    उन्होंने अपील करते हुए कहा, जिला चमोली,रुद्रप्रयाग ,पौड़ी सभी जिलो में रहने वाले अपने आत्मीय जनो से अपील करती हूं कि इस आपदा से प्रभावित लोगों के रक्षा और सेवा कार्यों में लग जाइए।

    ग्लेशियर फटने चमोली में आई त्रादसी में अबतक 10 लोगों की मौत हो गई है। 170 लोगों के फंसने की आशंका है। वहीं 16 लोगों को एक सुरंग से बचाया भी गया है।

    ये भी पढ़ें- उत्तराखंड: चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही, जानें अबतक के अपडेटये भी पढ़ें- उत्तराखंड: चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही, जानें अबतक के अपडेट

    English summary
    Uma Bharti on Uttarakhand Glacier burst says i Was Against Power Projects On Ganga
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X